BREAKING VIDEO रतलाम नगर निगम में आग

18 वर्ष पूर्व के बिजली तारों में शॉर्टसर्किट
समय रहते सुरक्षा गार्ड ने देखा व पाया काबू

By: Ashish Pathak

Published: 17 Aug 2020, 06:09 PM IST

रतलाम. नगर निगम के करीब 18 वर्ष पूर्व के बिजली तारों में सोमवार शाम को आग लग गई। स्टोर कक्ष के उपर लगे हुए इन तार में आग को सुरक्षा गार्ड सुधीर राठौर ने देखा व समय रहते आग पर काबू पाया। अगर राठौर समय रहते निर्णय लेकर सीज फायर का उपयोग नहीं करते तो बड़ा हादसा हो जाता। अब नगर निगम कह रहा है कि इन तारों को बदला जाएगा।

नगर निगम के भूतल पर बने हुए स्टोर रूम के दरवाजे के उपर लगे हुए बिजली के तारों ने शॉर्ट सर्किट के चलते सोमवार शाम को करीब 5.30 बजे आग पकड़ ली। आग की लपटे से निकला धुआं अंदर फैल गया व कर्मचारियों को सांस लेने में परेशानी होने लगी। स्टोर रूम में भी धुआं चला गया व अंदर काम करने वाले कर्मचारी बाहर आ गए।

समय रहते लिया निर्णय
इसी बीच दरवाजे पर ड्यूटी दे रहे सुरक्षा गार्ड सुधीर की नजर इस आग पर पड़ी। समय रहते निर्णय लेते हुए सुधीर ने सीजफायर का उपयोग किया व करीब २० मिनट की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। जब यह सब घटनाक्रम चल रहा था,तब उपर अपने कक्ष में निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया महत्वपूर्ण मामले को लेकर बैठक ले रहे थे।

VIDEO रतलाम नगर निगम में आग, सुरक्षा गार्ड ने पाया काबू

पहले भी तीन बार लगी है
इस प्रकार की आग नगर निगम में बिजली के तारों में पहली बार लगी हो ऐसा नहीं है। इसके पूर्व पिछले चार वर्ष में तीन बार आग लग चुकी है। मामले के सामने आने के बाद अब नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया का कहना है कि पूर्व की हो गए बिजली के तारों को बदला जाएगा। इसके लिए समीक्षा की जाएगी।

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned