scriptटकराव के बाद महापौर का भाषण, आज निगम में बजट को मंजूरी | Nagar nigam ratlam Budught on Flore, Mayer give riplied | Patrika News
रतलाम

टकराव के बाद महापौर का भाषण, आज निगम में बजट को मंजूरी

टकराव के बाद महापौर के भाषण का इंतजार, आज निगम में बजट को मंजूरी

रतलामAug 02, 2018 / 12:36 pm

sachin trivedi

Patrika

Patrika

रतलाम. भाजपा के बहुमत वाली नगर निगम में महापौर, निगमाध्यक्ष और कुछ पार्षदों के बीच टकराव के बाद हो रहे साधारण सम्मेलन का गुरूवार को दूसरा दौर शुरू हो गया है। महापौर डॉ. सुनीता यार्दे द्वारा मंगलवार को पेश किए गए करीब 5 अरब 22 करोड़ के बजट को मंजूरी दी जाएगी। सबकी नजरें महापौर के बजट भाषण पर लगी हुई है। माना जा रहा है कि इसके जरिए वे अपने विरोधियों पर भी निशाना साध सकती है।
बजट भाषण में महापौर का बयान आ सकता
निगम परिषद में 5 अरब 22 करोड़, 46 लाख 25 हजार की आय और 5 अरब 21 करोड़, 7 लाख चार हजार के व्यय के साथ 1 करोड़ 39 लाख चार हजार की बचत का बजट प्रस्तुत हुआ। गुरुवार सुबह होने वाले सम्मेलन में चर्चा की तैयारी शुरू हो गई थी। इको फ्रेंडली श्मशान घाट के बिंदु को पार्टी की रणनीति के तहत रखा जा रहा है, किंतु भाजपा के किसी पार्षद ने इसे कोई तवज्जो नहीं दी थी। सभापति ने सम्मेलन के एजेंडे के बिंदु क्रमांक 4.3 को सदन में पढ़ा और सदस्यों से इस पर बोलने की बात कही। पार्षद अरुण राव ने खड़़े होकर दो मिनट बोला तय हुआ कि इसका फिर से सर्वे किया जाना चाहिए। तब तक इसे टालकर अगली परिषद में रखा जाएगा। किसी सदस्य ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो अगले बिंदु पर चर्चा शुरू कर की गई थी, गुरूवार को भी इस विषय पर कुछ नहीं होगा, लेकिन बजट भाषण में महापौर का बयान आ सकता है।
सड़क सहित सभी जरूरी कार्य का मद बढ़ाया
महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने बताया कि नागरिक सुविधाओं वाले मद में बजट बढ़ाया है। खासतौर पर डामरीकरण के लिए राशि दोगुना कर 10 करोड़ की है। गुरुवार को बजट पास करने के पहले जनप्रतिनिधियों द्वारा इस पर चर्चा की जाएगी।
हर वार्ड का विकास कार्य से जुड़ाव
निगमायुक्त एसके सिंह ने बताया कि 5.21 अरब का बजट मंगलवार को पेश किया है। इस बार 1.39 करोड़ की बचत अनुमानित है। शहर के सभी वार्ड में विकास कार्य के लिए भी समान रुप से बजट रखा है। कई मदों में पहले से अधिक राशि रखी गई है।

Home / Ratlam / टकराव के बाद महापौर का भाषण, आज निगम में बजट को मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो