scriptकोरियर बॉय बनकर आया, लिफाफा हाथ में दिया, गले से चेन झपटकर भाग निकला | news | Patrika News
रतलाम

कोरियर बॉय बनकर आया, लिफाफा हाथ में दिया, गले से चेन झपटकर भाग निकला

एक घंटे में दो स्थानों पर हुई चेन लूट की वारदात, पुलिस की सुस्ती से रात के साथ दिन में चोरों की हो रही मौज

रतलामNov 13, 2018 / 06:24 pm

harinath dwivedi

patrika

कोरियर बॉय बनकर आया, लिफाफा हाथ में दिया, गले से चेन झपटकर भाग निकला

रतलाम. शहर में सोमवार को दो स्थानों पर महिलाओं के गले से चेन लूट की दो वारदाते हुई। लूट की ये दोनों ही घटना महज एक घंटे के भीतर की है। सूचना पर पुलिस ने शहर में नाकाबंदी भी की, लेकिन उसके हाथ कुछ नहीं लगा। लूट की एक घटना शहर के राजीव नगर क्षेत्र की है, जबकि दूसरी वारदात काटजू नगर की है। बाइक सवार बदमाश ने दोनों ही वारदातों को कोरियर बॉय बनकर अंजाम दी।
लूट की पहली वारदात कस्तूरबा नगर के पास राजीव नगर क्षेत्र में दोपहर करीब २.४० बजे हुई। ये घटना बीएसएनएल में इंजीनियर कमलेश पारेख के घर की है। दोपहर में घर पर कमलेश की मां पुष्पा पारेख ८० अकेली थी। तभी एक व्यक्ति आया और घर का दरवाजा खटखटाया। वृद्धा ने पूछा कौन है, तो आवाज आई कि कोरियर आया है। ये बात सुन वृद्धा को शंका हुई तो उसने कहां कि बेटे को उठा कर बाहर भेजती हूं, ये सुन बदमाश बोल पड़ा कि सिर्फ लिफाफा है, आप ही ले लीजिए। वृद्धा बाहर आई तो युवक ने लिफाफा हाथ में दिया और वृद्धा के गले से पहनी चेन झपटकर भाग गया। आधी चेन बदमाश के हाथ लग गई, जबकि आधी वृद्धा के पास रह गई।
कर्मचारी नेता अरविंद सोनी सहित आस-पास के लोग बाहर निकल आए, लेकिन तब तक बदमाश भाग चुका था। लूट की घटना सुनकर थाना प्रभारी व अमले के अतिरिक्त सीएसपी विवेकसिंह चौहान भी पहुंचे और मामले की तफ्तीश की।
कोरियर वाले ने लूटा ये सुना था
वृद्धा ने बताया कि घर में अकेली थी। पुत्र कमलेश सूरत गया था। अकेली रहती थी, इसलिए सर्तक रहती थी। कुछ दिन पूर्व कोरियर बॉय बनकर महिला की चेन लूटने की बात सुनी थी। इस कारण से बदमाश जब पहली बार घर आया तो उसने दरवाजा नहीं खोला। दूसरी बार जब वह वापस आया और उसने कोरियर का कहा तो वह घबरा गई और फिर उसने जानबूझकर बेटे को बाहर भेजने की बात कही। घर में कोई नहीं होने से वृद्धा जैसे ही बाहर निकली तो बदमाश चेन झपट कर भाग गया।
सेवानिवृत्त सीटीआई के यहां की वारदात
पुलिस अभी पहली वारदात की गुत्थी ही नहीं सुलझा पाई थी कि कुछ मिनट बाद काटजू नगर में लूट की घटना की सूचना मिली। लूट की यह दूसरी वारदात ३.३० बजे रेलवे के सेवानिवृत्त सीटीआई केके मकवाना के घर हुई थी। बदमाश यहां भी कोरियर बॉय बनकर आया और केके की पत्नी ऊषा ६० के गले से मंगलसूत्र झपट कर ले गया। वृद्धा ने जब शोर मचाया तो आरोपी जल्दबाजी में मंगलसूत्र का आधा हिस्सा आरोपी लेकर भाग गया, जबकि शेष हिस्से में पैंडल व चेन महिला के पास ही रह गई।
तीन बार आया पलटकर
पहली बार में आरोपी ने बाइक घर से दूर खड़कर पैदल घर पहुंचा और कोरियर की बात कही। कुछ मिनट बाद बदमाश वापस आया और वृद्धा को आवाज लगाकर कहा कि साइन रह है, यहां साइन कर दीजिए, जिस पर वृद्धा ने कागज साइन करके दे दिया। इस बार बदमाश मकसद में कामयाब नहीं हो सका तो फिर से घर पहुंचा और कहा कि नंबर लिख दे। महिला नंबर लिखने लगी आरोपी ने मौका पाकर मंगलसूत्र पर झपटा मारा और भाग गया। जल्दबाजी में आधी चेन लेकर भाग गया।

Home / Ratlam / कोरियर बॉय बनकर आया, लिफाफा हाथ में दिया, गले से चेन झपटकर भाग निकला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो