scriptरतलाम में लगा नाइट कफ्र्यू, दुबई से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव | Night curfew imposed in Ratlam, a young man from Dubai turned out to b | Patrika News
रतलाम

रतलाम में लगा नाइट कफ्र्यू, दुबई से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

– ओमीक्रोन का पता लगाने के लिए जीनोम जांच के लिए दिल्ली की लैब में भेजा जाएगा सैंपल
 

रतलामDec 24, 2021 / 12:02 pm

Sourabh Pathak

रतलाम में लगा नाइट कफ्र्यू, दुबई से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

रतलाम में लगा नाइट कफ्र्यू, दुबई से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव


रतलाम। जिले में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दी है। एेसे में प्रशासन ने शासन के आदेश पर रतलाम में नाइट कफ्र्यू लागू कर दिया है। जिले के ताल क्षेत्र के बाद अब शहर में दुबई से आया एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दुबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मच गया है। जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, वह बुधवार को रतलाम आया था और यहां हुई जांच में उसकी रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आ गई।
स्वास्थ्य विभाग की माने तो शहर के ताहीरपुरा क्षेत्र का 35 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक 22 दिसंबर को यूएई से मुंबई पहुंचा था और वहां से टे्रन के माध्यम से इसी दिन रतलाम पहुंचा था। उसके रतलाम आने की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सेंपल लिया था, जिसकी जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सभी के होश उड़ गए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जब युवक का पता लगाया तो वह बर्तन बाजार में उसकी दुकान पर था। ऐसे में टीम उसकी दुकान पहुंची और वहां से युवक को उठाकर मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भेजा।
दुकान सील, घर कंटेनमेंट
युवक के दुकान पर बैठे होने के चलते बर्तन बाजार स्थित उसकी दुकान को सील किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अमले ने घर को भी कंटेनमेंट बनाया है। साथ ही युवक जिन लोगों से मिला था, उन सभी की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है। फिलहाल परिवार के सदस्यों के सेंपल एकत्र कर उनकी जांच की तैयारी चल रही है, कि युवक के संपर्क में आने से परिवार का कोई सदस्य तो पॉजिटिव नहीं आ गया। फिलहाल युवक का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक होने बताया जा रहा है।
ओमीक्रोन की होगी जांच
विदेश से रतलाम आने वाले शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उक्त सेंपल को जीनोम जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। इसके पूर्व सेंपल को शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा, वहां से यह तय होगा कि सेंपल को कब और किस माध्यम से दिल्ली भेजा जाना है। फिलहाल जीनोम जांच के लिए कुछ दिन पूर्व गए सेंपल की रिपोर्ट भी आना शेष है।
दस दिन पूर्व भी निकला था पॉजिटिव
दस दिन पूर्व जिले के ताल क्षेत्र का 22 वर्षीय युवक जो कि रतलाम आया था और रेंडम जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उक्त व्यक्ति को गुरुवार को डिस्चार्ज किया गया और शाम को दूसरे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का अमला यह पता लगाने में जुट गया है कि यूएई से रतलाम आए युवक की मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना जांच हुई थी या नहीं और यदि हुई थी तो उसकी रिपोर्ट क्या आई।

Home / Ratlam / रतलाम में लगा नाइट कफ्र्यू, दुबई से आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो