scriptमेडिकल कॉलेज में देर रात ऑक्सीजन खत्म होने से हड़कंप, मुश्किल में फंसी 350 मरीजों की जान, 1 की मौत | oxygen end in medical college late night 350 patients in danger 1 dead | Patrika News

मेडिकल कॉलेज में देर रात ऑक्सीजन खत्म होने से हड़कंप, मुश्किल में फंसी 350 मरीजों की जान, 1 की मौत

locationरतलामPublished: Apr 24, 2021 04:22:00 pm

Submitted by:

Faiz

शहर के दो ऑक्सीजन प्लांटों से आनन-फानन में नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा लाए गए ऑक्सीजन से भरे सिलेंडर। इधर, आईसीयू में मरीज की मौत के बाद परिजन के हंगामे के विरोध में डॉक्टरों ने कुछ देर के लिए कर दिया था काम बंद।

news

मेडिकल कॉलेज में देर रात ऑक्सीजन खत्म होने से हड़कंप, मुश्किल में फंसी 350 मरीजों की जान, 1 की मौत

रतलाम/ मध्य प्रदेश के रतलाम मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार देर रात अचानक ऑक्सीजन की कमी आने से हड़कंप मच गया। ऑक्सीजन खत्म होने के चलते यहां ऑक्सीजन सपोर्ट पर मौजूद 350 मरीजों की जान पर संकट बन आया था। आलम ये था कि, ऑक्सीजन की कमी के चलते आईसीयू में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई, जिसके बाद उसके परिजन मेडिकल कॉलेज में हंगामा कर दिया। बताया जा रहा है कि, इस दौरान गुस्साए परिजनों और डॉक्टरों के बीच काफी झूमाझटकी भी हुई है। इसी पर गुस्साए डॉक्टरों ने कुछ देर के लिये विरोध स्वरूप काम बंद कर दिया था।

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80uefp

आखिर आनन-फानन में क्यों करना पड़ रही व्यवस्था?

इधर, मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद मचे हड़कंप पर अधिकारियों ने आनन फानन में शहर के महावीर ऑक्सीजन और मालवा ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन की पूर्ति की। देर रात नगर निगम कर्मियों की मदद से दोनों प्लांटों से ऑक्सीजन सिंलेंडर मेडिकल कॉलेज पहुंचाए गए, तब कही जाकर अधिकारियों की जान में जान आई।

 

पढ़ें ये खास खबर- कांग्रेस विधायक का कोरोना से निधन, कमलनाथ और शिवराज समेत कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

 

अब भी नहीं संभले, तो भयावय होंगे हालात

वहीं दूसरी और मेडिकल कॉलेज से देर रात आई कोरोना जांच रिपोर्ट में पहली बार रिकॉर्ड 250 से अधिक नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इतना ही नहीं, मौत का आंकड़ा भी अब 4 से बढ़कर 5 आ पहुंचा है, जो कि शहर में कोरोना की भयावह स्थिति को दर्शा रहा है। यदि अब भी नहीं समभले तो आने वाले दिनों में ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। फिलहाल पुलिस, प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों के आंकड़े कम करने के साथ ही मौत के आंकड़ों में कमी लाने के सभी प्रयास नाकाम साबित हो रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ueca
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो