कांग्रेस छोडऩे वाले पटेल को मनाने हाईकमान सक्रिय

कांग्रेस छोडऩे वाले पटेल को मनाने हाईकमान सक्रिय

Sachin Trivedi | Updated: 10 Oct 2018, 02:27:01 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस छोडऩे वाले पटेल को मनाने हाईकमान सक्रिय

रतलाम. विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। लंबे समय से रतलाम ग्रामीण कांग्रेस में सक्रिय व जिला उपाध्यक्ष सोहनलाल पटेल ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी। अपनी उपेक्षा का आरोप लगाकर पटेल ने जिलाध्यक्ष को इस्तीफा भेजा है। वहीं, रतलाम ग्रामीण ब्लॉक के कार्यवाहक अध्यक्ष ने अध्यक्ष की सहमति के बिना ही अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी, इस पर भी जिलाध्यक्ष को आपत्ति दर्ज कराई गई।

विधानसभा चुनाव के पहले तमाम दावों के बाद भी कांग्रेस की गुटबाजी नहीं थम रही है। मंगलवार को कांग्रेस को एक साथ दो झटके लगे। कांग्रेस ग्रामीण के वरिष्ठ नेता सोहनलाल पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पटेल ने जिला अध्यक्ष राजेश भरावा को भेजे इस्तीफे के पत्र में गंभीर आरोप लगाए है। पटेल ग्राम धराड़ में कई वर्षो तक सरपंच और पार्टी में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। करीब 45 वर्ष से कांग्रेस में अहम राजनीति करने वाले पटेल ने शिकायत में बताया कि पार्टी में वर्तमान दौर में जिन पदाधिकारियों के पास जिम्मेदारी हैं, वे लगातार वरिष्ठ सदस्यों की उपेक्षा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के आयोजनों तक की सूचना समय पर नहीं दी जा रही है। इसके पहले पूर्व विधायक लक्ष्मीदेवी खराड़ी और पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभु राठौड़ भी पार्टी के नेतृत्व पर उपेक्षा व आयोजनों की सूचना नहीं देने की शिकायत कर चुके हैं।

बहिष्कार के बाद अध्यक्ष घोषित कार्यवाहक अध्यक्ष ने बना दी टीम
रतलाम ग्रामीण ब्लाक में भी घमासान तेज हो गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी से घोषित ब्लॉक अध्यक्ष जितेन्द्र परमार के स्थान पर बांगरोद के कार्यकतार्ओं ने जगदीश पाटीदार को पहले ही ब्लाक अध्यक्ष मनोनीत कर दिया है। पाटीदार ने भी अपनी कार्यकारिणी घोषित कर दी, जबकि जिला स्तरीय नेतृत्व ने मामले में चुप्पी साध रखी है। कार्यकारिणी में बल बहादुरसिंह, शौकत अली खिलजी, दशरथ कौशल, सुखदेव कुमावत को उपाध्यक्ष, राजेश चौहान, रमेशचंद्र जोशी, कैलाशचंद्र राठौड़, हेमंतसिंह को महामंत्री, शैलेंद्र मेहता, नरसिंह डामोर को कोषाध्यक्ष, रमेश रिंगनिया, लालाशंकर पाटीदार, रुस्तम पटेल को सचिव, डॉ. तुलसीराम मालवीय, नंदलाल माल को संगठन मंत्री तथा अन्य को कार्यकरिणी सदस्य मनोनीत कर दिया है।

पटेल को मनाएंगे, वे पार्टी के वरिष्ठ
जिलाध्यक्ष राजेश भरावा का कहना है कि सोहन पटेल के इस्तीफे की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। पटेल पार्टी के वरिष्ठ एवं सम्मानित नेता है, एवं पार्टी को उनके मार्गदशन की आवश्यकता है। उनकी कोई नाराजगी है तो वो उन्हें घर जाकर मनाएंगे। पटेल का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा। रतलाम ग्रामीण ब्लाक के बारे में भारावा ने कहा कि जितेन्द्र परमार अध्यक्ष एवं जगदीश पाटीदार कार्यवाहक अध्यक्ष है। कार्यवाहक अध्यक्ष को कार्यकारिणी घोषित करने का अधिकार नहीं है। इस बारे में वे पाटीदार से चर्चा करेगें एवं वरिष्ठो को भी अवगत कराएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned