scriptTRAIN CANCEL अंतिम समय पर दी सूचना, स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा | patrika news | Patrika News

TRAIN CANCEL अंतिम समय पर दी सूचना, स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

locationरतलामPublished: Dec 15, 2018 07:51:43 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

TRAIN CANCEL अंतिम समय पर दी सूचना, स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

Train

Train

रतलाम। रेलवे ने शनिवार को रेल मंडल के रतलाम-गोधरा सेक्शन में ब्लॉक लिया, इसके चलते कई यात्री ट्रेन को निरस्त व कुछ को देरी से चलाया। इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर देरी से मिली। एेसे में यात्री स्टेशन पर पहुंचे व भारी विरोध दर्ज करवाया। रेलवे के अनुसार रतलाम- कोटा मेला पैसेंजर ट्रेन को भी 23 दिसंबर तक निरस्त किया गया है।
पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम.गोधरा खंड में पुराने पीएससी गर्डर को नए स्‍टील गर्डर से बदलने के लिए दिनांक शनिवार को 5 घंटे का मेगा ब्‍लॉक के कारण कुछ ट्रेन निरस्‍त एवं कुछ गाडियों को देरी से चलाया गया। रेलवे के अनुसार सुरक्षित व संरक्षित संचालन को ध्‍यान में रखते हुए रतलाम मंडल पर इंजीनियरिंग विभाग द्वारा रेलपथ एवं पूलों के अनुरक्षण का कार्य काफी तेजी के साथ किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत 15 दिसंबर को रतलाम गोधरा खंड पर जहां से राजधानी सुपरफास्ट जैसी ट्रेन 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलती है, के मंगजमहुड़ी- लिमखेड़ा स्‍टेशनों के मध्‍य पूल क्रमांक R-8 डाउन लाइन के पुराने पीएससी गर्डर को नए स्‍टील गर्डर से बदलने के लिए दोपहर 1.10 बजे से शाम 6.10 बजे तक का 5 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया। मेगा ब्‍लॉक के दौरान अप लाइन चालू रहा तथा अप लाइन से गाडिय़ों का संचालन किया गया। मेगा ब्‍लॉक के कारण अनेक ट्रेन प्रभावित हुई।
इन ट्रेन की गति पर पड़ा असर

– 12473 जम्‍मुतवी एक्‍सप्रेस 25 मिनट रेगुलेट।
– 19023 जनता एक्‍सप्रेस को 10 मिनट रेगुलेट।

ये ट्रेन की निरस्त

– 69117 डेमू गोधरा दाहोद के मध्‍य निरस्‍त।
– 69181 दाहोद.रतलाम डेमू निरस्‍त।
– 69183 रतलाम.नागदा डेमू निरस्‍त।
– 69185 नागदा.उज्‍जैन डेमू निरस्‍त।
– 69189 गोधरा दाहोद के मध्‍य निरस्‍त।
गाड़ी संख्‍या 69118 दाहोद गोधरा के मध्‍य निरस्‍त।
ये २३ दिसंबर तक नहीं चलेगी

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के रतलाम से कोटा के मध्‍य परिचालित की जाने वाली ट्रेन नंबर 59803-59804 मेला पैसेंजर रतलाम कोटा रतलाम पैसेंजर 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक रतलाम से नागदा के मध्‍य निरस्‍त रहेगी। मंडल के रतलाम नागदा खंड में रेलपथ मरम्‍मत कार्य हेतु ब्‍लॉक लिये जाने के कारण रतलाम कोटा रतलाम पैसेंजर ट्रेन को कोटा से नागदा व वापसी में नागदा में कोटा तक चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो