scriptअकस्मात धन चाहिए तो पीपल के पेड़ पर लगाएं यह झंडा | peepal tree pooja vidhi and mantra benefits in astrology news | Patrika News
रतलाम

अकस्मात धन चाहिए तो पीपल के पेड़ पर लगाएं यह झंडा

पंडित जी ने उपाए बताए, जिनसे होगा धन का लाभ।

रतलामMar 07, 2018 / 11:17 am

harinath dwivedi

astrology

astrology

रतलाम। कभी-कभी धन की अकस्मात जररुत होती है। एेसे में अनेक प्रकार के उपाय करने से लाभ नहीं होता है। ज्योतिष में लाल किताब में एेसे कुछ उपाय बताए गए है, जिनके करने से अकस्मात धन का लाभ होता है। ये बात रतलाम राज परिवार के ज्योतिषी पंडित अभिषेक जोशी ने शीतला सप्तमी के पूर्व आयोजित कार्यक्रम लाल किताब के टोटके व उनसे होने वाले लाभ विषय पर कही।
astrology
पंडित जोशी ने बताया की पीपल के वृक्ष के नीचे खडे़ रहकर लोहे के बर्तन में जल, शक्कर, घी व दूध मिलाकर पीपील की जड़ में अपने परिवार के पूर्वज या पुरखों के नाम से डालने से परिवार में एकता, धन की संपन्न्ता के साथ सदा लक्ष्मी का पास रहता है। ये उपाय चांदी के बर्तन में करने पर परिवार को बडे़ आवास का लाभ मिलता है।
astrology
बीमारी में करें ये उपाय

जब पंडित जोशी से ये सवाल किया गया की परिवार में कोई बार-बार बीमार होता हो, या लंबे समय तक बीमार रहता हो तो क्या उपाय किया जाए, इस पर पंडित जोशी ने बताया की घर के मुख्य दरवाजे पर लाल रंग की गुलाल डालकर उसके उपर दो मुंख का दीपक संध्या के समय जलाए। इससे परिवार का बीमार ठीक हो जाएगा। इसी प्रकार ये उपाय सुबह व संध्या को करने के साथ धन की कमी पूरी होने की बात कही जाए तो धन के आने के रास्ते खुलने लगते है।
indian astrology
उत्तर दिशा का है महत्व

पंडित जोशी ने बताया की लाल किताब में उत्तर दिशा का बड़ा महत्व बताया गया है। उत्तर दिशा में मुंह करके परिवार के सभी सदस्य काले तिल लेकर 27 बार स्वयं के उपर से उतार कर उत्तर दिशा में फेंके तो घर में धन का आकस्मित व्यय बंद हो जाता है। इसके अलावा ये उपाय भगवान हनुमान के मंदिर में करने से नजर लगी हो तो वह उतर जाती है।
vaidic astrology
नारियल से होगा एेसे लाभ

पंडित जोशी ने बताया की कहने को नारियल भगवान को चढ़ता है। लेकिन ज्योतिष में इसका बड़ा महत्व है। नारियल के मुंह पर रोली या लाल धागा बांधकर बहते हुए जल में डालना चाहिए। ये काम संध्या के समय करने से धन का लाभ होता है।
astrology in hindi
पीपल पर लगाए ये झंडा

पंडित जोशी ने बताया की लगातार धन के लिए प्रयास किया जाए, सफलता नहीं मिले। जरूरी काम अटक जाए तो पीपल पर ध्वज लगाने का बड़ा महत्व है। शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को सफेद कपडे़ के झंडे को पीपल के वृक्ष पर लगाने से लाभ होता है। झंडे को इस तरह लगाए की लगातार हवा से वह उड़ता रहे।
maa durga
मंदिर में लगाए ये पौधा, हर रास्ते से आएगा धन

पंडित जोशी ने बताया की लगातार व्यवसाय में हानी हो रही हो, खुब मेहनत करने से भी कोई काम नहीं बनता हो, तब केले का पौधा बड़ा कात आता है। अर्थ को हर दिशा में लाने के लिए देवी मंदिर में केले के पौधे लगाने से धन की समस्या हल होती है। इसके अलावा अमावस्या के दिन लाल त्रिकोण वाला ध्वज हनुमान मंदिर में लगाएंगे तो रुठा हुआ भाग्य तेजी से चमकता है।
bhartiy jyotish

Home / Ratlam / अकस्मात धन चाहिए तो पीपल के पेड़ पर लगाएं यह झंडा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो