scriptपीएस ने कहा तो ताबड़तोड़ शुरू हुई हैंडओवर की प्रक्रिया | PS said if the process of handover started | Patrika News
रतलाम

पीएस ने कहा तो ताबड़तोड़ शुरू हुई हैंडओवर की प्रक्रिया

पीएस ने कहा तो ताबड़तोड़ शुरू हुई हैंडओवर की प्रक्रिया

रतलामMay 03, 2019 / 11:16 am

kamal jadhav

Medical College, Ratlam, Principal Secretary, Pwd, Dean, MPRDC

पीएस ने कहा तो ताबड़तोड़ शुरू हुई हैंडओवर की प्रक्रिया

रतलाम। रतलाम के मेडिकल कॉलेज का भवन सहित इस परिसर में निर्मित हर भवन को हैंडओवर करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को लोक निर्माण विभाग, एमपीआरडीसी, निर्माण एजेंसी और कॉलेज प्रबंधन ने संयुक्त रूप से कॉलेज परिसर को देखा। आगामी दिनों में इन सभी निर्माण कार्यों की पूरी चेकलिस्ट बनने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन को यह हैंडओवर कर दिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित के अनुसार पूरे परिसर को हैंडओवर करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है और एक-एक भवन, निर्माण की चेकलिस्ट तैयार की जा रही है। 8 मई को संभागायुक्त सभी विभागों के साथ मेडिकल कॉलेज का दौरा करके इसे अंतिम रूप देंगे।

पीएस के निर्देश के बाद सक्रियता बढ़ी
चित्सिा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने हाल ही में सभी नवनिर्मित मेडिकल कॉलेजों के भवन जो बनकर तैयार हो गए हैं उन्हें हैंडओवर करने के निर्देश दिए थे। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज भवनों का निर्माण अलग-अलग जिलों में एमपीआरडीसी, पीआईयू और लोक निर्माण विभाग ने किए हैं। प्रमुख सचिव शुक्ला ने इसके लिए १५ मई की तारीख तय कर दी थी। साथ ही इनका निरीक्षण करने के लिए भी १ मई से तारीख तय करके त्वरित कार्रवाई को कहा था। इसलिए गुरुवार को लोनिवि के संभागीय मैनेजर अनिल श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री जावेद शकील, एमपीआरडीसी और निर्माण एजेंसी ने निरीक्षण किया।

अस्पताल अभी निर्माणाधीन
मेडिकल कॉलेज रतलाम का ७५० बेड का अस्पताल वर्तमान में निर्माणाधीन होने से फिलहाल इसे हैंडओवर करने में समय लग सकता है। इसके पहले मेडिकल कॉलेज का प्रशासनिक भवन, मेडिकल कॉलेज, हॉस्टल, आवासीय परिसर अन्य सारे निर्माण कार्यों को हैंडओवर करने के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। मेडिकल कॉलेज के हैंडओवर होने के बाद इसका रखरखाव लोक निर्माण विभाग के जिम्मे हो जाएगा। लोनिवि के कार्यपालन यंत्री जावेद शकील के अनुसार अब आगामी कुछ दिनों तक लगातार निरीक्षण और चेकलिस्ट बनाने की कार्रवाई चलेगी। ८ मई तक सारी कार्रवाई पूरी करने का प्रयास किया जाएगा।
———–
कॉलेज हैंडओवर की प्रक्रिया शुरू हो गई
मेडिकल कॉलेज को हैंडओवर करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को लोनिवि, एमपीआरडीसी, निर्माण एजेंसी सहित कॉलेज की तरफ से हमने पूरा निरीक्षण किया है। जल्द ही इसे हैंडओवर कर दिया जाएगा। कॉलेज में अस्पताल का निर्माण चलने से इसमें देरी हो सकती है।
डॉ. संजय दीक्षित, डीन, मेडिकल कॉलेज, रतलाम

Home / Ratlam / पीएस ने कहा तो ताबड़तोड़ शुरू हुई हैंडओवर की प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो