scriptपुलवामा का बदला: सरहद पर सुरक्षा की जरूरत ज्यादा, शहर में नहीं | pulwama air strike | Patrika News
रतलाम

पुलवामा का बदला: सरहद पर सुरक्षा की जरूरत ज्यादा, शहर में नहीं

पुलवामा का बदला: सरहद पर सुरक्षा की जरूरत ज्यादा, शहर में नहीं

रतलामFeb 26, 2019 / 05:33 pm

Yggyadutt Parale

patrika

पुलवामा का बदला: सरहद पर सुरक्षा की जरूरत ज्यादा, शहर में नहीं

रतलाम. अनुच्छेद ३५ ए पर सोमवार को आने वाले फैसले को लेकर जिलेभर में पुलिस का अलर्ट जारी हो गया। मामले की सुनवाई शुरू होने के पूर्व ही शहर सहित सभी जगह पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। इसके अतिरिक्त बाहर से आने व जाने वाले वाहनों की जांच भी शुरू कर दी गई। अचानक से बड़ी संख्या में पुलिस को सड़क व चौराहे पर देखकर किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर एेसा क्या हो गया, जो इतनी पुलिस लगी है।

शहर की सड़क पर सुबह पुलिस ने आते ही चौराहों पर पहुंचकर वाहनों की जांच शुरू कर दी। अचानक से संघनता से शुरू हुई जांच को लेकर पहले तो हर कोई इस सामान्य जांच समझ रहा था, लेकिन जब लोग एक से दूसरे चौराहे पर पहुंचे और वहां भी बड़ी संख्या में पुलिस नजर आई तो हर कोई इसका अलग मतलब निकाल रहा था। शुरुआत में कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था कि आखिर एेसा हुआ क्या जो इतनी बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

पुलवामा हमले व सतना मामला तो नहीं
कुछ लोग सड़क पर बड़ी संख्या में पुलिस को देख पुलवामा हमले को लेकर सरकार द्वारा कोई बड़ा निर्णय लिए जाने के

बाद सुरक्षा बढ़ाई जाने की बात कह रहे थे, तो कुछ का मानना था कि सतना के दो जुड़वा बच्चों की हत्या के बाद भाजयुमो के प्रदेश भर में होने वाले प्रदर्शन के चलते पुलिस को सड़क पर लगाया गया है, जिससे कि प्रदर्शनकारी उत्पात न मचा सके।

पिपलौदा के बाराखेड़ा गांव की घटना, रतलाम से गई थी बारात

मामा की बारात में नाच बालक को लगी गोली, मौके पर मौत, दो अन्य घायल
रतलाम/ पिपलौदा. मामा की शादी की खुशी में नाच रहे १२ वर्षीय भांजे की गोली लगने से मौत हो गई। फायरिंग १२ बोर की लाइसेंसी बंदूक से हुई, बालक को गोली इतने नजदीक से लगी कि उसके पेट की आंत ही बाहर निकल गई, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। गोली के छर्रे दो अन्य लोगों को भी लगे, जिससे वे घायल हो गए। ये घटना रविवार देर रात पिपलौदा थाना क्षेत्र के बाराखेड़ा गांव की है। बारात रतलाम के महेश नगर नयागांव क्षेत्र से गई थी। बालक की मौत की खबर से खुशियां मातम में बदल गई। जैसे-तैसे शादी की रस्में निभाई गई। सोमवार सुबह पीएम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

पिपलौदा थाना पुलिस के अनुसार हादसे में रतलाम के महेश नगर निवासी चिराग पिता रमेश मालवीय (१२ वर्ष) की मौत हुई है, जबकि बारात में शामिल सुमित पिता राधेश्याम मालवीय (१४वर्ष) और हेमंत पिता शांतिलाल बारेठ (२४ वर्ष) घायल हुआ है। दोनों घायलों को उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। मृतक चिराग के पिता रमेश जिला अस्पताल में लैब टैक्नीशियन हैं।

बाराखेड़ा गई थी बारात
बारात रतलाम के महेश नगर निवासी दिनेश पिता रामलाल मालवीय के घर से उसके छोटे भाई राजू की पिपलौदा के बाराखेड़ा गांव में बगदीराम मालवीय के यहां गई थी। वहां रात करीब १२ बजे बारात निकलने के दौरान अचानक से गोली चलने से यह हादसा होना बताया जा रहा है। आरोप है गोली दिनेश की बंदूक से चली है, जो कि मृतक का मामा है। बारात में गोली चलते ही चिराग जमीन पर गिर गया, उसे जब उठाया तो वह खून से लथपथ नजर आया। वहीं सुमित व हेमंत के शरीर से भी खून निकलने लगा था। घटना के बाद उसका मामा निर्देश फरार हो गया।

एफएसएल टीम पहुंची जांच करने

घटना की सूचना के बाद सुबह बच्चे के शव का परीक्षण कराने के लिए पीएम से पूर्व एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल को बुलाया गया। उनके अस्पताल पहुंचने के बाद बच्चे के शव का परीक्षण किया गया, उसके बाद शव का पीएम हुआ। वहीं इस घटना के बाद पुलिस बीती रात से घटना से जुड़ी जानकारी एकत्र कर रही है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी दिनेश के खिलाफ ३०४, ३०८ और आम्र्स एक्ट की धारा २७ के तहत केस दर्ज किया है।

नहीं पता कैसे चली गोली

हादसे में घायल हुए हेमंत ने बताया कि वह तो बारात में नाच रहा था, कि अचानक से आवाज आई और उसे भी कुछ समझ नहीं आया। थोड़ी देर बाद उसने देखा तो खून आ रहा था। तब पता चला कि उसे कुछ नुकीली चीज लगी है, जिसके बाद दोनों बच्चों को देखा तब पता कुछ लोग बात कर रहे थे कि गोली चली है और छर्रे लगे है। पुलिस के अनुसार घटना के बाद दिनेश वहां से निकल गया था। देर रात सूचना मिलते ही टीम घटनास्थल भी पहुंची और जांच की। उसके साथ ही एक टीम जिला अस्पताल पहुंची, जहां पर घायलों के साथ उनके परिजनों से घटना के संबंध जानकारी एकत्र की गई है।

Home / Ratlam / पुलवामा का बदला: सरहद पर सुरक्षा की जरूरत ज्यादा, शहर में नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो