scriptराजस्थान पुलिस ने की मानवत शर्मसार | Rajasthan Police did it that humanity was shy | Patrika News
रतलाम

राजस्थान पुलिस ने की मानवत शर्मसार

राजस्थान पुलिस ने की मानवता शर्मसार

रतलामApr 07, 2019 / 09:16 pm

Sourabh Pathak

patrika

सरे बाजार चुराकर ले जा रहा था बाइक के टायर

रतलाम। राजस्थान के उदयपुर के समीप दो राज्यों की पुलिस के बीच गफलत में हुई मुठभेड़ के बाद सच उजागर होने पर भी वहां की पुलिस ने मानवता को शर्मसार कर दिया। रतलाम के सायबर सेल प्रभारी रहे एसआई वीरेंद्रसिंह बंदवार से मारपीट उसे गंभीर चोट आने के बाद भी वहां की पुलिस ने सुबह तक उसका उपचार नहीं कराया। इस बीच एसआई बंदवार सुबह तक दर्द से कराहता रहा लेकिन वहां उसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं था।
ये सब तब हुआ जब वहां की पुलिस को ये पता चल चुका था कि बंदवार रतलाम पुलिस में पदस्थ है। उसके बाद भी सुबह तक उसे उपचार नहीं मिला था। बाद में जब पुलिस उसे अस्पताल लेकर पहुंची तो उसके दोनों पैर व हाथ में गंभीर चोंटे होने से उसे भती कर पट्टियां बांधी गई। वहीं दूसरी और गोलीकांड की जांच अब भी जारी है। रतलाम पुलिस अधीक्षक द्वारा नियुक्त किए गए जांच अधिकारी द्वारा उदयपुर में पूछताछ का दौर शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। हालाकि वहां की जांच में अब तक क्या तथ्य निकलकर सामने आए है, इसका खुलासा नहीं हुआ है।
सीएसपी जावरा कर रहे जांच
जांच के लिए उदयपुर पहुंचे जावरा सीएसपी अगम जैन ने शुक्रवार के बाद शनिवार को भी उदयपुर व गोगुंदा पुलिस के साथ रतलाम पुलिस के घायल एसआई वीरेंद्रसिंह बंदवार से जानकारी जुटाई। इसके अतिरिक्त जांच अधिकारी ने गोगुंदा थाने पर पदस्थ घायल आरक्षक से भी पूछताछ की है। हालाकि दोनों राज्यों की पुलिस के बीच अब इस मामले में सुलह हो रही है, जिसके चलते इस घटनाक्रम की आंच अब ठंडी पडऩे लगी है।
डीआईजी भी जानकारी जुटाकर लौटे
राजस्थान में हुए घटनाक्रम को लेकर सबसे पहले रतलाम रेंज के डीआईजी गौरव राजपूत उदयपुर पहुंचे थे और वहां की पुलिस से जानकारी जुटाने के साथ घायल पुलिसकर्मियों के हाल जाने थे। साथ ही दोनों से घटनाक्रम के बारे में जानकारी भी जुटाई थी। पूरे मामले की जानकारी एकत्र करने के साथ ही डीआईजी ने भी वरिष्ठ अधिकारियों से इस घटनाक्रम के बारे में चर्चा कर उन्हे पूरी बात बताई थी, जिसके बाद वह लौट आए थे।
हर बात की होगी जांच
जांच के लिए उदयपुर पहुंचे रतलाम जिले के जावरा सीएसपी जैन टीम के रतलाम से उदयपुर पहुंचने और वहां आधी रात को हुए घटनाक्रम की हर बिंदु पार बारिकी से जांच कर रहे है। एसपी ने सीएसपी को पूरे प्रकरण की जांच के लिए सात दिन का समय दिया है, जिसमें से तीन दिन बीत चुके है। अब अगले चार दिन में सीएसपी को जांच पूरी कर अपनी विस्तृत रिपोर्ट एसपी के समक्ष पेश करना है। उसी के आधार पर जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी।

Home / Ratlam / राजस्थान पुलिस ने की मानवत शर्मसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो