तीन प्लेन, दो हेलीकॉप्टर का काफिला लेकर आएंगे राहुल गांधी

तीन प्लेन, दो हेलीकॉप्टर का काफिला लेकर आएंगे राहुल गांधी

Sachin Trivedi | Updated: 06 Jun 2018, 08:00:00 AM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

किसान आंदोलन की बरसी पर कांग्रेस की मालवा में बड़ी सभा

रतलाम. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को पिपलिया मंडी आ रहे हैं। वे यहां गत वर्ष किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही उनके परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सर्तक है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।आईजी स्वयं सभा को लेकर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस भी सभा को सफल बनाने और भीड़ जुटाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। बुधवार को होने वाली सभा में राहुल गांधी के साथ, राष्ट्रीय महामंत्री अशोक गेहलोत, मप्र चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधियां, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलालभूरिया, अरुण यादव व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित प्रदेश के कई बड़े नेता मंच पर उपस्थित रहेंगे।

 

सभा स्थल और आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
राहुल की सभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। करीब ५०० पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, वहीं ५० सीसीटीवी कैमरे व १० ड्रोन कैमरों से सभा स्थल की निगरानी की जाएगी।सभा के दौरान राहुल गांधी के मंच के आसपास कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। आईजी राकेश गुप्ता स्वयं पूरी सभा के दौरान पिपलियामंडी में उपस्थित रहेंगे। एएसपी राजेश सहाय ने बताया कि रतलाम जिले में ८०० का पुलिसकर्मी का बल सुरक्षा व्यवस्था के लिए २४ घंटे तैनात रहेगा। सातरूंडा से माननखेड़ा तक हाइवे पर पुलिस की टोली एक-दो किलोमीटर की दूरी पर बंटकर तैनात होगी। प्रत्येक दो किलोमीटर पर पांच पुलिसकर्मी की टोली २४ घंटे गश्त करेगी। टोल नाके पर १० पुलिसकर्मियों का बल अधिकारी के साथ तैनात होगा।

बनाएं तीन हेलीपेड, देर रात तक चलती रही तैयारियां
नगर के फोरलेन से डेढ़ किलोमीटर दूर कनघट्टी मार्ग पर स्थित शासकीय कॉलेज के पास ग्राउण्ड में 6 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसान स्वाभिमान यात्रा को संबोधित करेंगे। पिछले 9 दिनों से बीस बीघा भूमि पर चल रही तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया है। पहले दो हेलीपेड बनाए थे, लेकिन बाद में व्यवस्था परिवर्तन कर तीन हेलीपेड बनाए गए है, देर रात्रि तक तीसरे हेलीपेड को बनाने का काम जारी रहा। एसपीजी की टीम भी पहले से पहुंच गई हैं। आईजी राकेश गुप्ता भी मंगलवार को पुन: सभास्थल पहुंचे व्यवस्थाओं का जायजा लिया व दिशा- निर्देश दिए।

शाम को डॉग स्कायड को भी सभा स्थल पर घुमाकर जांच

सभा स्थल पर तैयारियां देर रात तक होती रही। शाम को डॉग स्कायड को भी सभा स्थल पर घुमाकर जांच की गई। कार्यक्रम में पहुंचने वाले लोगों किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके पुख्ता इंतजाम किए है। साथ लोगों के सभास्थल में प्रवेश से पूर्व जांच के लिए तीन मशीनें लगाई है। मौसम के मद्देनजर तीन बड़े डोम पाण्डाल बनाए है ताकि बरसात भी होतो कार्यक्रम में बाधा नहीं हो।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned