scriptमूलभूत सुविधा नहीं मिलने से जनता में आक्रोश, सहमे पार्षदों ने मांगी सुरक्षा | ratlam news | Patrika News
रतलाम

मूलभूत सुविधा नहीं मिलने से जनता में आक्रोश, सहमे पार्षदों ने मांगी सुरक्षा

निगम आयुक्तऔर निगम सभापति को पत्र देकर रखी अपनी बात

रतलामJun 29, 2018 / 06:35 pm

harinath dwivedi

patrika

मूलभूत समस्यों से जूझती जनता के आक्रोश से सहमे पार्षदों ने मांगी सुरक्षा

रतलाम। शहर की सड़कों की दयनीय स्थिति और लोगों का उफनता आक्रोश जनप्रतिनिधियों के लिए बुरे संकेत कहे जा सकते हैं। कीचड़, सड़क, पानी की समस्या से जूझते रहवासी सड़कों पर उतर रहे हैं तो डरे-सहमे पार्षदों ने निगम से सुरक्षा की मांग कर डाली है। कांग्रेस से जुड़े कुछ पार्षदों और भाजपा के एक पार्षद ने गुरुवार को निगम आयुक्त एसके सिंह और निगम सभापति अशोक पोरवाल को पत्र देकर अपनी बात रखी। इसमें पार्षदों का डर साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं। निगम में नेता प्रतिपक्ष यास्मिन शैरानी के साथ जाकर इन लोगों ने पहले चर्चा की और बाद में यह पत्र सौंपा।
वार्डों में कीचड़, नालियों की सफाई नहीं होना, अब तक पानी की परेशानी सहित अन्य समस्याओं को लेकर पिछले कई दिनों से हर दिन किसी न किसी वार्ड में लोग सड़क पर उतर ही रहे हैं। वार्ड क्रमांक २७ में चार दिन में दूसरी बार वार्ड के लोगों ने पार्षद सलीम मेव के घर के बाहर डेरा जमाया तो गुरुवार को वार्ड आठ की पार्षद सीमा टांक के खिलाफ भी लोगों ने आवाज बुलंद कर दी। इससे दूसरे पार्षदों को भी अपने वार्डों में बवाल होने की आशंका पैदा हो गई है।
ये पार्षद रहे साथ
निगम सभापति पोरवाल और निगम आयुक्त सिंह को दिए पत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष शैरानी के साथ ही कांग्रेस पार्षद शांतिलाल वर्मा, निर्दलीय पंकज पडिय़ार, साबिर हुसैन, वार्ड क्रमांक एक की पार्षद भावना पेमाल के प्रतिनिधि हितेश पेमाल, भाजपा पार्षद पप्पू पुरोहित शामिल रहे। कांग्रेस पार्षदों की तरफ से दिए गए पत्र में कहा गया कि सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जाती है और कोई हादसा हो जाता है तो कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी।
patrika
ढोल बजाकर रहवासियों ने समस्याओं का ढिंढोरा पीटा
कीचड़, नाली और अन्य समस्याओं को लेकर दो दिन से वार्ड क्रमांक २७ में नागरिक हंगामा खड़ा कर रहे हैं तो गुरुवार को वार्ड क्रमांक आठ की पार्षद के खिलाफ भी लोगों ने स्वर मुखर कर दिए हैं। क्षेत्र की पार्षद रहवासियों की बात नहीं सुनती है तो दर्जनों रहवासियों ने ढोल के साथ मोहल्ले में घुमकर समस्याओं का ढिंढेरा पिटा।
भवानी नगर की महिलाएं एकत्रित हुई और ढोल वाले को बुलाकर पूरे क्षेत्र में समस्या हल नहीं होने का ढिंढोरा पिटा और फिर पार्षद के घर तक गई। यहां भी सुनवाई नहीं हुई तो वे नगर निगम पहुंचे और यहां निगम आयुक्त एसके सिंह से मुलाकात करके समस्या रखी। निगम आयुक्त ने उन्हें आगामी दिनों में चूरी-मुरम डलवाने का आश्वासन दिया।
नगर निगम में अपनी बात रखने पहुंची वार्ड क्रमांक आठ नयागांव के नजदीकी भवानीनगर की भूलीबाई, मंगलाबाई और रेखाबाई का कहना था कि पार्षद कभी उनकी गली में आना पसंद नहीं करती है तो फिर रहवासी क्या करें। समस्या बताने जाते हैं तो कहती है कि जल्द हल कर देंगे। आक्रोशित महिलाओं, पुरुषों और बच्चों ने नगर निगम परिसर में ही पार्षद सीमा टांक मुर्दाबाद के नारे लगाए। रेखाबाई के अनुसार घरों के सामने इतना कीचड़ है कि बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं।
सीलरेज वाले और नगर निगम के अधिकारियों की गलती की वजह से जहां सीवरेज डाली गई वहां सही तरीके से रेस्टोरेशन नहीं किया गया जिससे कीचड़ हो गया है। भवानी नगर में भी ऐसा ही है। नगर निगम को पता है कि बरसात में चूरी – मुरम डालना पड़ेगा तो पहले से टेंडर करके क्यों नहीं रखे। पूरे शहर में सीवरेज की वजह से समस्या खड़ी हो गई है।
सीमा टांक, पार्षद वार्ड आठ

Home / Ratlam / मूलभूत सुविधा नहीं मिलने से जनता में आक्रोश, सहमे पार्षदों ने मांगी सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो