scriptझूठा प्रकरण दर्ज करवाने के आरोपी सरपंच, सचिव और भृत्य पर प्रकरण दर्ज | ratlam news | Patrika News
रतलाम

झूठा प्रकरण दर्ज करवाने के आरोपी सरपंच, सचिव और भृत्य पर प्रकरण दर्ज

आपसी विवाद में दर्ज कराया था प्रकरण, जांच के बाद, औद्योगिक पुलिस ने की कार्रवाई, जमानत पर छूटे

रतलामJun 22, 2018 / 06:39 pm

harinath dwivedi

patrika

झूठा प्रकरण दर्ज करवाने के आरोपी सरपंच, सचिव और भृत्य पर प्रकरण दर्ज

रतलाम। एक आपसी विवाद को बड़ा बताकर झूठी पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराने वाले सरपंच, सचिव और ग्राम पंचायत के एक भृत्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ झूठे साक्ष्य रचने और बिना आधार के प्रकरण दर्ज कराने पर भी कार्रवाई कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जमानत पर छोड़ा गया है।
औद्योगिक पुलिस ने मारपीट के मामले में पहली बार तकनीकी साक्ष्य को साथ लेकर फरियादी पक्ष को झूठी रिपोर्ट दर्ज कराने और झूठे साक्ष्य के लिए सरपंच, सचिव और भृत्य पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की है। थाना प्रभारी राजेश सिंह चौहान ने बताया कि 7 जनवरी को फरियादी कमला रतनलाल रावल निवासी एमबी नगर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका पति रिटार्यड पोस्टमेन है। 6 जनवरी की रात करीबन 11.30 बजे बहु चित्रा रावल, भाई उमेश जोगी, जीजा महेश जोगी ने फरियादी के साथ पुत्र मणिशंकर से तलाक कराने की बात को लेकर अपमानित कर लात-घूसों से मारपीट की और उसके भाई उमेश जोगी ने चाकू से हमला किया।
कमला बाई के चिल्लाने पर किरायेदार कालू सिंह पिता नाथू डोडियार जो चंद्रगढ ग्राम पंचायत में भृत्य है द ग्राम सचिव कालुसिंह पिता मोती डोडियार व सरपंच रामलाल डोडियार ने आकर बीच बचाव किया था। ये घटना के चश्मदीद भी है। शिकायत के बाद पुलिस ने चित्रा रावल उसके जीजा महेश जोगी, भाई उमेश जोगी के विरुद्ध धारा-323,294,506,34 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की थी। मामला झूठा निकलने के बाद पुलिस ने कमला बाई उसके पति वेस्ता रावल एवं कथित साक्षियो के खिलाफ विरूद्ध धारा 182,211, 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में चालान पेश कर दिया है। जिन्हें कोर्ट ने दस हजार की जमानत मुचलके पर गुरुवार को रिहा किया है।
झूठी निकली पूरी कहानी
पुलिस की जांच में कमलाबाई की कहानी पूरी तरह झूठी निकली। प्रकरण में कथित रूप से आरोपी चित्रा रावल सहारा पब्लिक स्कूल आवासीय परिसर कालापीपल शाजापुर में घटना दिनांक को उपस्थित थी। उमेश जोगी घटना के दिनसीहोर में निवास स्थान पर था। मोबाइल दुकान की सीसीटीवी फुटेज से भी उमेश का दुकान पर उपस्थित होना पाया गया। आरोपी महेश जोगी घटना को रात्रि 11.00 बजे तक सीहोर में उनके निवास स्थान पर उपस्थिति की पुष्टी हुई। फरियादी के पति द्वारा घर पर नही होना बताया था जबकि टावर लोकेशन में घर पर होने की पुष्ठि हुई। साक्षी कालूसिंह पिता नाथु डोडियार, कालुसिंह पिता मोती डोडियार व ग्राम चन्द्रगढ़ झोली के सरपंच रामलाल डोडियार से पूछताछ में भी अलग अलग कहानी सामने आई, जिस पर पुलिस ने तीनो की लोकेशन की जांच की जो घटना स्थल से नहीं मिली। रामलाल डोडियार की लोकेशन सरवन में मिली , जबकि कालुसिंह नाथु डोडियार भी चन्द्रगढ़ झोली में सरकारी विद्यालय में भृत्य है। कालुसिंह पिता मोती डोडियार सचिव के पद पर कार्यरत है। तीनो कथित साक्षी कमलाबाई के परिचित है एवं उसके कहने पर झूठी गवाही दी थी।
पहले भी करवा चुकी है प्रकरण दर्ज
जांच की तो एक नई कहानी प्रकाश में आई। कमला बाई के पुत्र की शादी पूर्व में किसी सुनिता डोडिय़ार नाम की महिला से हुई थी। सास एवं पति के खिलाफ उसने भी पूर्व में घरेलू हिंसा का भरण पोषण के लिए कोर्ट में परिवाद लगाया था। कमला बाई ने इसी तरह उसके परिजनो पर मारपीट का प्रकरण दर्ज करवा कर उसे कोर्ट में राजीनामे के लिए दबाव बनाया था। इसके बाद दूसरी शादी चित्रा रावल से हुई जो अभी प्रताडऩा से तंग आकर ससुराल छोड़ मायके में रह रही है एवं भरण पोषण एवं घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज करवा रखा है।

Home / Ratlam / झूठा प्रकरण दर्ज करवाने के आरोपी सरपंच, सचिव और भृत्य पर प्रकरण दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो