scriptरिमझिम फुहारों के बीच दागे जीत के लिए गोल | Patrika News
रतलाम

रिमझिम फुहारों के बीच दागे जीत के लिए गोल

नेहरू स्टेडियम में हुए रोमांचक मुकाबले, आज होंगे निर्णायक मुकाबले

रतलामAug 11, 2018 / 05:51 pm

harinath dwivedi

patrika

रिमझिम फुहारों के बीच दागे जीत के लिए गोल

रतलाम। नेहरू स्टेडियम में चल रही फुटबॉल स्पर्धा के दूसरे दिन भी कीचड़ से पटे इस मैदान पर फुटबॉल का रोमांच छाया रहा। यहां हुए मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में इस खेल के प्रेमी यहां पर नजर आए। दूसरे दिन के मुकाबलों के बाद चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंची है, जिनके बीच शनिवार को खिताबी भिड़ंत होगी। इनमें जितने वाली दो टीमें फाइनल में खेलेगी।
मैदान पर शुक्रवार को खेल गए मैच के बाद सेमीफाइलन के लिए मार्निंग स्टार क्लब, रतलाम सिटी, एमडी ११ व रतलाम एसोसिएशन के बीच मुकाबले होंगे। सेमीफाइनल में जीत हासिल करने वाली टीमों का कुछ समय बाद ही मैदान पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इन सबके बीच मैदान पर एक मैच और खेला जाएगा जिसमें ४५ वर्ष के ऊपर के वरिष्ठ खिलाड़ी मैच में फुटबॉल खेलते नजर आएंगे। इस मैत्री मैच में नेहरू स्टेडियम और रेलवे खेल मैदान के वरिष्ठ फुटबॉल खिलाडियों के बीच मुकाबला होगा।
विद्यार्थियों को दी भारत जानो प्रतियोगिता
जावरा. सरस्वती शिशु मंदिर सरस्वती पुरम पहाडयि़ा रोड पर भारत विकास परिषद ने विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को भारत को जानो पुस्तिका भेंट की भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित होने वाली भारत जानो प्रतियोगिता में इस पुस्तिका से तैयारी छात्र-छात्राएं करेंगे इस अवसर पर भारत विकास परिषद के सतीश स्ेठिया, निलेश मेहता, यश जैन सहित भारत विकास परिषद के कार्यकर्ता उपस्थित थे।
शिक्षा के मुद्दों पर जागरूकता के लिए 15 से होगी प्रतियोगिताएं
मंदसौर. विद्यार्थियों में जनसंख्या शिक्षा संबंधी मुद्दों पर समझ और जागरूकता लाने के मकसद से सभी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में रोल प्ले प्रतियोगिताएं 15 अगस्त से प्रारंभ होगी। प्रतियोगिता हिन्दी एवं अंग्रेजी भाषाओं में होगी। प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में राज्य शिक्षा केन्द्र ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्यों को निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि राष्ट्रीय जनसंख्या शिक्षा परियोजना के अंतर्गत होने वाली विद्यार्थियों की यह प्रतियोगिताएं विद्यालय, जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर होगी। स्वतंत्रता दिवस से 10 सितम्बर तक सभी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में यह प्रतियोगिताएं होगी। प्रतियोगिता में कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। प्रतियोगिता में दिव्यांग भी शामिल होंगे। जिला स्तर की प्रतियोगिताएं सम्पन्न करने के बाद चयनित दल की जानकारी 30 सितम्बर तक अनिवार्य रूप से भेजने के लिए कहा गया है। जिला स्तर की प्रतियोगिताएं प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान एवं जिला शिक्षाधिकारी संयुक्त रूप से करेंगे।

Home / Ratlam / रिमझिम फुहारों के बीच दागे जीत के लिए गोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो