scriptआरपीएस की बस से दवाओं का परिवहन, बस जब्त, गोदाम सील | ratlam news | Patrika News
रतलाम

आरपीएस की बस से दवाओं का परिवहन, बस जब्त, गोदाम सील

पारस पाटीदार की पत्नी अनीता खाली करवा रही थी गोदाम

रतलामApr 01, 2019 / 05:58 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

आरपीएस की बस से दवाओं का परिवहन, बस जब्त, गोदाम सील

रतलाम। शहर के रतलाम पब्लिक स्कूल (आरपीएस) की बस में छिपाकर एनडीपीएस एक्ट मामले में आरोपी बनाए गए पारस पाटीदार के गोदाम की दवाइयां गुपचुप तरीके से दूसरी जगह पहुचाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बस का जब्त कर उसके चालक को हिरासत में लिया है। बस में दवाइयों के १०० से अधिक कार्टून भरे थे। पारस पाटीदार को नशीली दवाओं को रखने व बेचने के मामले में तीन दिन पहले नारकोटिक्स इंदौर की टीम गिरफ्तार किया है। बस की जब्ती और चालक से पूछताछ के बाद पुलिस के साथ प्रशासन व खाद्य एवं औषधि विभाग ने देर रात पाटीदार के दो गोदाम सील कर दिए। पारस जेल में है लेकिन गोदाम खाली कराने का काम उसकी पत्नी अनीता पाटीदार करवा रही थी। अनीता रतलाम पब्लिक स्कूल के प्रबंधन से जुड़ी है।
बस चालक रतनाकर पंवार को लिया हिरासत में
पुलिस ने मामले में बस चालक आशाराम बापू नगर निवासी रतनाकर पंवार को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ जारी है। रतनाकर ने बताया कि वह ये दवाएं अनिता पाटीदार जो कि रतलाम पब्लिक स्कूल के प्रबंधन से जुड़ी है, उनके कहने पर मुखर्जी नगर स्थित गोदाम से स्कूल बस में भरकर नए गोदाम पर ले जा रहा है। पुलिस ने जब दवाओं की जांच के लिए औषधि प्रशासन की टीम को बुलाया तो विभाग डॉ. सारिका अग्रवाल जांच के लिए पहुंची। इस दौरान कुछ दवाइयां एक्सपायरी डेट की होना पाई गई। प्रारंभिक रूप से पुलिस को शुरुआती जांच में मामले को बिना अनुमति के स्कूल बस में दवाओं के परिवहन का मान रही थी लेकिन रात तक चली पूछताछ व जांच में परत दर परत हटती गई और मामला खुलता गया।
रात को टीम पहुंची
रतनाकर से पूछताछ के बाद रात करीब १० बजे पुलिस-प्रशासन की टीम तहसीलदार ंगोपाल सोनी को साथ लेकर मुखर्जी नगर पानी की टंकी के पास स्थित एक मकान पर पहुंची। वहां पर ताला लगा नजर आने पर प्रशासनिक अमले ने घर में बने गोदाम को सील कर दिया। साथ ही उस पर एक नोटिस भी चस्पा किया है। जिस पर लिखा था कि बस चालक की निशानदेही पर उक्त घर में दवाइयां रखी होने के संदेह के चलते इसे सील किया है, एेसे में कोई भी व्यक्ति सील से छेड़छाड़ न करें और जिस भी व्यक्ति का यह मकान है, वह यहां आकर नोटिस पर दर्ज नंबर पर फोन लगाकर संपर्क करें।
दूसरा गोदाम भी सील
मुखर्जी नगर में कार्रवाई के बाद टीम दूसरे गोदाम पर पहुंची उसे भी सील कर दिया, ये वह गोदाम हो सकता है, जहां पर पुराने गोदाम से लाकर दवाइयां खाली की जा रही थी। रात होने के चलते प्रशासनिक अमला फिलहाल गोदाम सील कर अगले दिन सोमवार को वापस आकर जांच की बात करता नजर आया। उक्त गोदाम हाट की चौकी क्षेत्र में ही होना बताया जा रहा है। सील करने की यह कार्रवाई रात करीब १२ बजे बाद तक चलती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो