scriptजनसुनवाई में लगी शिकायतों की भरमार: तपती गर्मी में पहुंचे आवेदक | ratlam news | Patrika News
रतलाम

जनसुनवाई में लगी शिकायतों की भरमार: तपती गर्मी में पहुंचे आवेदक

जनसुनवाई में लगी शिकायतों की भरमार: तपती गर्मी में पहुंचे आवेदक

रतलामJun 12, 2019 / 05:19 pm

Chandraprakash Sharma

patrika

जनसुनवाई में लगी शिकायतों की भरमार: तपती गर्मी में पहुंचे आवेदक

रतलाम। गर्मी के इस मौसम में भी शिकायतें कम नहीं हो रही है। कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में 124 शिकायत आवेदन पहुंचे। इनमें कुछ आवेदन सरकारी कर्मचारियों द्वारा काम के बदले रुपए मांगने के भी आए है, जिसकी जांच के संबंध में उक्त आवेदन संबंधित अधिकारियों के पास भेजे गए है। जनसुनवाई में आवेदकों की लंबी कतार के चलते अपर कलेक्टर निशा डामोर के साथ संयुक्त कलेक्टर लक्ष्मी गामड़ व डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन भी जनसुनवाई में मौजूद रही।
सैलाना तहसील के ग्राम पाटडी निवासी भीमजी खराड़ी ने बताया कि उसकी भूमि पर उसके पड़ोसी कृषक ने विवाद करके कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। तहसीलदार सैलाना को दो बार नपती का आवेदन दिया लेकिन पटवारी व गिरदावर ने आज तक मौके पर जाकर नपती नहीं की है। इसी प्रकार ग्राम बंजली के तरु पिता कनीराम, मीरा बाई पति तरु व भंवर लाल पिता मेघाजी ने आवेदन दिया कि उनके द्वारा सीमांकन के लिए आवेदन दिए जाने के बाद भी आज तक गिरदावर व पटवारी ने सीमांकन नहीं किया है। इनके द्वारा गिरदावर पर रिश्वत की मांग कर आए दिन परेशान करने का आरोप भी लगाया गया है। ग्राम बरडिया गोयल के मांगीलाल शर्मा ने बताया कि उसकी निजी भूमि पर अन्य लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए निजी डीपी लगवा ली है। इससे उनका आने जाने का रास्ता भी रूक गया है, डीपी हटाई जाए। शिकायत पर अधिकारी ने अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी को उचित कार्रवाई के लिए आवेदन भेजा।
पानी की समस्या, परेशान विनोबानगरवासी
वार्ड 5 विनोबानगर बी सेक्टर के रहवासी विगत कई सालों से पानी की समस्या से परेशान है। क्षेत्र में पानी की टंकी पुरानी हो चुकी है, कॉलोनी का पाइप लाइन जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है एवं टंकी में पर्याप्त मात्रा से पानी नहीं भरे रहने के कारण एवं पाइप लाइन के जीर्ण-शीर्ण होने के कारण पर्याप्त पानी नहीं आ रहा है। निगम आयुक्त के नाम जनसुनवाई में आवेदन देकर कहा कि क्षेत्र में बनी हुई नई टंंकी से हम सभी रहवासियों को नए पाइप लाइन के नये कनेक्शन के साथ धोलावाड़ का पानी दिया जाए, हम पानी की समस्या के संबंध में नगर निगम को अवगत करवा चुके हैं, हमारी समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया जाए।
हर वार्ड में जल संकट, गंदगी पसरी पड़ी
शहर के हर वार्ड में गंदगी और पानी की समस्या व्याप्त है। निगम में बैठे जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे है। पूर्व एल्डरमेन मदनलाल सूर्यवंशी ने निगम की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाते हुए कहा कि हाट की चौकी, वेद व्यास कॉलोनी में पेयजल संकट की अधिक है., यहां हेडपंप, ट्यूबवेल खराब है। वार्ड 48 खटीक मोहल्ला, वेद व्यास कॉलोनी के आसपास के क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट बंद है। कचरा गाड़ी नियमित आती नहीं है, सफाई व्यवस्था ध्वस्त पड़ी हुई है। पेयजल का संकट हर वार्ड में है तो कभी नल नियमित आते नहीं है। शीघ्र ही व्यवस्था नहीं सुधरी गई तो आंदोलन की राह तैयार करनी पड़ेगा।

Home / Ratlam / जनसुनवाई में लगी शिकायतों की भरमार: तपती गर्मी में पहुंचे आवेदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो