scriptग्राम सभा स्थगित: दो-तीन महिलाओं के हस्ताक्षर कर पूरी कर ली ग्रामसभा | Ratlam news | Patrika News
रतलाम

ग्राम सभा स्थगित: दो-तीन महिलाओं के हस्ताक्षर कर पूरी कर ली ग्रामसभा

ग्राम सभा स्थगित: दो-तीन महिलाओं के हस्ताक्षर कर पूरी कर ली ग्रामसभा

रतलामNov 20, 2019 / 06:22 pm

Yggyadutt Parale

ग्राम सभा स्थगित: दो-तीन महिलाओं के हस्ताक्षर कर पूरी कर ली ग्रामसभा

ग्राम सभा स्थगित: दो-तीन महिलाओं के हस्ताक्षर कर पूरी कर ली ग्रामसभा

रतलाम/ कमेड़। देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी की जयंती पर प्रत्येक ग्राम पंचायत भवन पर प्रियदर्शिनी ग्राम सभा का अयोजन किया जाना था। ग्राम पंचायत कमेड़ में ग्राम सभा के लिए कोई तैयारी नहीं की गई न ही किसी को सूचना दी गई। तीन चार कुर्सी पर कर्मचारी बैठे थे कोई बिछात नहीं की गई, जिससे लगे कि ग्राम सभा की जा रही है । पत्रिका प्रतिनिधि की सतर्कता से ग्राम सभा स्थगित की गई , क्योंकि सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे मात्र 2-3 महिलाओं को बुलाकर हस्ताक्षर करवा लिए। उन्ही में से एक की अध्यक्षता बताकर दिखावे की कार्रवाई की जा रही थी। फोटो लेने पर सरपंच राधेश्याम आपत्ति ले रहा था तथा गुस्सा कर अभद्र व्यवहार कर रहा था ग्राम पंचायत भवन में कोई साफ.-सफाई नहीं की गई थी उसमें मजदूरों का सामान रखा था तथा बाहर भी मजदूरों का सामान दीवार पर टंगा हुआ था। बरामदे में छोटे बच्चे खेल रहे थे ।व परिसर में निर्माण सामग्री बिखरी हुई थी।

नोडल अधिकारी, पटवारी एमएल कोलवार ने बताया कि मैं स्कूल में जानकारी लेने के लिए गया था सरपंच राधेश्याम से पूछा तो उसने बताया कि लीलाबाई पति गोविन्द भूरिया की अध्यक्षता में ग्राम सभा हुई। चार-पांच महिलाएं आई थी वे चली गई। सचिव चम्पालाल गरवाल ने बताया कि महिलाओं की संख्या नहीं होने से ग्रामसभा स्थगित कर दी अब धनेसरा व कमेड़ में बुधवार को ग्राम सभा होगी।

अवैध धर्मशाला पर लगा कमर्शियल मीटर, कंपनी दे रही एवरेज बिल
ग्राम में आवासीय पट्टे पर बनी अवैध धर्मशाला पर पाटीदार सकल पंच के नाम से कमर्शियल मीटर लगा हुआ है। वह सुरक्षा की दृष्टि से पूरा खुला हुआ है। जिस में चोरी बिजली चोरी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है, जिसमें प्रतिमाह एवरेज बिल दिया जा रहा है । अक्टूबर माह में 200 यूनिट, सितंबर माह में 60 यूनिट, अगस्त माह में 66 यूनिट व जुलाई में पूरे माह में एक भी यूनिट नहीं दर्शाया गया, जबकि आम उपभोक्ताओं को मिनिमम व अन्य चार्ज लगाकर अधिक बिल दिया जाता है जबकि कमर्शियल उपयोग में लिया जाने वाला मीटर भी सुरक्षा की दृष्टि से खुला हुआ है वह 6 माह से एवरेज बिल दिया जा रहा है। इस विषय में सहायक यंत्री राजावत से जानकारी ली तब उन्होंने बताया कि एवरेज बिल क्यों दिया जा रहा है। इसकी जांच कराई जाएगी।

Home / Ratlam / ग्राम सभा स्थगित: दो-तीन महिलाओं के हस्ताक्षर कर पूरी कर ली ग्रामसभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो