सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ खेल महाकुंभ शुरू

खेल चेतना मेला का विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने किया शुभारंभ

रतलाम। चेतन्य काश्यप फ ाउंडेशन एवं क्रीड़ा भारती द्वारा आयोजित 22 वें खेल चेतना मेला का रविवार को नेहरू स्टेडियम में भव्य शुभारंभ हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव रहे। कार्यक्रम की शुरुआत करते भार्गव ने कहा कि पिछले 40 सालों से वे राजनीति में है और अविभाजित मप्र के 320 ही विधानसभा क्षेत्रों में घुमे है, लेकिन उन्होंने अब तक खेल चेतना मेला जैसा आयोजन कहीं नहीं देखा। आयोजन की शुरुआत के साथ ही शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर स्पर्धाएं शुरू हुई्र। १७ खेलों में करीब छह हजार बच्चे भाग ले रहे है।
स्टेडियम पर आयोजित कार्यक्रम में पहली बार रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ मार्चपास्ट, सूर्य नमस्कार और खेलों का संगम दिखाई दिया। भार्गव ने खेल चेतना मेला की प्रशंसा करते हुए कहा कि निजी रूप से इसे जारी रखना गौरवपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अपने लिए सभी जीते है, लेकिन जो व्यक्ति समाज के लिए, परमार्थ के लिए, खेल और शिक्षा के लिए जीता है, वह बहुत बड़ा काम है। कुपोषण दूर करना भगवान की सबसे बड़ी सेवा है। रतलाम में चेतन्य काश्यप फ ाउंडेशन जो प्रयास कर रहा है, वह पूरे प्रदेश के लिए मिसाल है। 130 करोड़ की आबादी वाला देश जब खेलों में कोई मेडल नहीं ला पाता, तो जो दु:ख होता है, वह खेल चेतना मेला जैसे आयोजन से ही दूर होगा।
सांसद गुमानसिंह डामोर ने कहा कि खेल चेतना मेला शिक्षा, संस्कृति, धर्म और खेल का अनुठा आयोजन है। ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना ने कहा कि काश्यप जैसा विधायक मिलना रतलाम का सौभाग्य है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा ने खेल चेतना मेला में शामिल होने वाले सभी खिलाडिय़ों को सफलता की शुभकामनाएं दी। खेल चेतना मेला की शुरुआत मार्चपास्ट से हुई। उद्घाटन समारोह में सूर्य नमस्कार का प्रदर्शन किया गया। अतिथियों का स्वागत फ ाउंडेशन अध्यक्ष व क्रीडा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष विधायक चेतन्य काश्यप ने किया।

Chandraprakash Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned