scriptमंडी में बहते गंदे पानी में सब्जी की धुलाई, प्लेटफार्म पर अवैध कब्जा | ratlam news | Patrika News
रतलाम

मंडी में बहते गंदे पानी में सब्जी की धुलाई, प्लेटफार्म पर अवैध कब्जा

किसान-व्यापारी दोनों परेशान, मंडी प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

रतलामAug 30, 2018 / 06:14 pm

harinath dwivedi

patrika

मंडी में बहते गंदे पानी में सब्जी की धुलाई, प्लेटफार्म पर अवैध कब्जा

रतलाम। सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में हालत बद से बत्तर हो गई है। बारिश का समय है सब्जी मंडी परिसर में बहते गंदे पानी में ही रखकर नीलाम करने को किसान मजबूर है। हालात यह है कि मंडी के प्लेटफार्मों पर अवैध रूप से सामग्री जमाकर लोगों ने कब्जे कर रखे हैं, जिन्हे मंडी प्रशासन हटा नहीं सकता और किसान-व्यापारी उसका खामियाजा हर दिन उठा रहे हैं। परिसर में जगह नहीं है और मंडी के प्लेटफार्मों पर व्यापारियों के सामान महिनों से जमें है जिन्हे हटाना मंडी प्रशासन और यहां के जिम्मेदार कर्मचारी उचित नहीं समझते।
बुधवार को सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी में किसान कीचड़ और गंदे बहते पानी में सब्जी को नीलाम कर बेचते नजर आए। कृषक अम्बाराम धाकड़, शांतिलाल माली, भेरूलाल पाटीदार ने बताया कि मंडी में हालत बद से बत्तर हो गई है, प्लेटफार्मों पर व्यापारियों का माल जमा है और किसान परिसर में बैठकर कीचड़ और गंदे पानी के मध्य बेचने को मजबूर है, कोई सुनने वाला नहीं सब मिली भगत से काम चल रहा है।
मंडी में तुलावटियों की भर्ती पर रोक लगाए
रतलाम. कृषि उपज मंडी रतलाम में नवीन तुलावटियों की भर्ती पर अतिशीघ्र रोक लगाई जाए, इस संबंध में 30 अगस्त को आयोजित मंडी समिति की बैठक में तुलावटियों के हित में निर्णय ले, अगर नहीं लिया जाता है तो तुलावटी संघ जिला कलेक्टर को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपेगा। सचिव एमएल बारसे को तुलावटी संघ अध्यक्ष राकेश शर्मा व प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपकर तुलावटियों की भर्ती पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है। शर्मा ने ज्ञापन में बताया कि तुलावटी पिछले १५ वर्षों से करते आ रहे हैं, उनकी भी भरण-पोषण नहीं हो पा रहा है, पूर्व में भी अवगत कराया गया, लेकिन मंडी समिति इसे गंभीरता से नहीं ले रही है। तुलाविटयों की भर्ती रोकी नहीं गई तो मजबुरन कलेक्टर के शरण में जाना पड़ेगा।
प्लेटफार्म पर किसी का कब्जा नहीं
जिनकी दुकान वे वहीं लगाकर नीलामी कार्य कर रहे हैं, प्लेटफार्म पर किसी का कब्जा नहीं है। जिनके पास जगह नहीं है वह व्यापारी परिसर में नीलामी करते है।
राजेंद्रकुमार व्यास, प्रांगण प्रभारी, सब्जी मंडी रतलाम

Home / Ratlam / मंडी में बहते गंदे पानी में सब्जी की धुलाई, प्लेटफार्म पर अवैध कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो