scriptRatlam railway station submerged in water | पानी में डूबा रेलवे स्टेशन, ट्रेनों का संचालन रुका | Patrika News

पानी में डूबा रेलवे स्टेशन, ट्रेनों का संचालन रुका

कई ट्रेनों को दूसरे मार्ग से निकाला, कई घंटों से पानी में डूबी हैं रेल पटरियां

रतलाम

Updated: September 19, 2021 03:38:14 pm

रतलाम। रतलाम और आसपास के जिलों में बरसात के कारण तबाही सी मच गई है. बारिश का दौर बीती रात से ही जारी है. जबर्दस्त बारिश के कारण क्षेत्र की नदियां उफान पर आ चुकी हैं. लगातार तेज बरसात के कारण जनजीवन पर बुरा असर हुआ है. रतलाम की कई कालोनियां जलमग्न हो चुकी हैं. बिलपांक पुलिस थाना क्षेत्र में एक कार नदी में बह गई पर चालक बच गया है. लगातार पानी गिरने की वजह रेल की पटरियों पर भी पानी भर गया है.
Ratlam railway station submerged in water
Ratlam railway station submerged in water
रतलाम रेलवे स्टेशन पर रेल पटरियां पानी में डूब जाने के कारण रेल यातायात कई घंटों से थमा है. सुबह 4 बजे से लेकर सुबह 10 बजे के बीच यहां से करीब 20 ट्रेनें गुजरती हैं. इन सभी ट्रेनों को करीबी स्टेशनों पर रोका गया जबकि कुछ का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया. पटरियां पानी में डूब जाने से रतलाम का देश के अन्य रेल स्टेशनों से संपर्क टूट चुका है.
track.jpg

डीआरएम विनीत गुप्ता ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं. यहां दोबारा रेल यातायात प्रारंभ करने में कुछ घंटे लग सकते हैं. उन्होंने सुबह बताया था कि इस काम में करीब 3—4 घंटे लग सकते हैं लेकिन रतलाम में रेलवे ट्रैक अभी तक पानी में ही डूबे हुए हैं। कुछ ट्रेन आऊटर पर रुकी हुई हैं। पटरियों पर पानी भर जाने से कुछ ट्रेनों को मार्ग बदलकर आगे निकाला गया है.

पटरियों पर भरा पानी, रेल यातायात बंद, सभी ट्रेनों को रोका

इधर भारी बारिश के चलते धोलावाड़ डेम के गेट भी खोल दिए गए हैं. रात से ही लगातार तेज बारिश के कारण डेम में भारी मात्रा में पानी पहुंचा जिससे सुबह डेम के दो गेट खोले गए। इन्हें एक 1-1 मीटर खोलकर पानी निकाला जाने लगा लेकिन फिर भी जलस्तर तेजी से बढ़ता रहा. इस वजह से डेम के सभी छह गेटों को सुबह करीब 11:00 बजे 1 मीटर खोल दिए गए. डेम पर ऐसा नजारा देखने कई लोग यहां आ रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारUP Assembly Elections 2022 : निर्भया केस की वकील सीमा समृद्धि कुशवाहा बसपा में हुईं शामिल, मायावती को सीएम बनाने का लिया संकल्पBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैUttarakhand Election 2022: बीजेपी ने जारी की लिस्ट, त्रिवेंद्र रावत का नाम नहीं, हरक के करीबी को मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.