scriptपानी में डूबा रेलवे स्टेशन, ट्रेनों का संचालन रुका | Ratlam railway station submerged in water | Patrika News

पानी में डूबा रेलवे स्टेशन, ट्रेनों का संचालन रुका

locationरतलामPublished: Sep 19, 2021 03:38:14 pm

Submitted by:

deepak deewan

कई ट्रेनों को दूसरे मार्ग से निकाला, कई घंटों से पानी में डूबी हैं रेल पटरियां

Ratlam railway station submerged in water

Ratlam railway station submerged in water

रतलाम। रतलाम और आसपास के जिलों में बरसात के कारण तबाही सी मच गई है. बारिश का दौर बीती रात से ही जारी है. जबर्दस्त बारिश के कारण क्षेत्र की नदियां उफान पर आ चुकी हैं. लगातार तेज बरसात के कारण जनजीवन पर बुरा असर हुआ है. रतलाम की कई कालोनियां जलमग्न हो चुकी हैं. बिलपांक पुलिस थाना क्षेत्र में एक कार नदी में बह गई पर चालक बच गया है. लगातार पानी गिरने की वजह रेल की पटरियों पर भी पानी भर गया है.
रतलाम रेलवे स्टेशन पर रेल पटरियां पानी में डूब जाने के कारण रेल यातायात कई घंटों से थमा है. सुबह 4 बजे से लेकर सुबह 10 बजे के बीच यहां से करीब 20 ट्रेनें गुजरती हैं. इन सभी ट्रेनों को करीबी स्टेशनों पर रोका गया जबकि कुछ का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया. पटरियां पानी में डूब जाने से रतलाम का देश के अन्य रेल स्टेशनों से संपर्क टूट चुका है.
track.jpg

डीआरएम विनीत गुप्ता ने बताया कि रेलवे स्टेशन पर रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं. यहां दोबारा रेल यातायात प्रारंभ करने में कुछ घंटे लग सकते हैं. उन्होंने सुबह बताया था कि इस काम में करीब 3—4 घंटे लग सकते हैं लेकिन रतलाम में रेलवे ट्रैक अभी तक पानी में ही डूबे हुए हैं। कुछ ट्रेन आऊटर पर रुकी हुई हैं। पटरियों पर पानी भर जाने से कुछ ट्रेनों को मार्ग बदलकर आगे निकाला गया है.

पटरियों पर भरा पानी, रेल यातायात बंद, सभी ट्रेनों को रोका

इधर भारी बारिश के चलते धोलावाड़ डेम के गेट भी खोल दिए गए हैं. रात से ही लगातार तेज बारिश के कारण डेम में भारी मात्रा में पानी पहुंचा जिससे सुबह डेम के दो गेट खोले गए। इन्हें एक 1-1 मीटर खोलकर पानी निकाला जाने लगा लेकिन फिर भी जलस्तर तेजी से बढ़ता रहा. इस वजह से डेम के सभी छह गेटों को सुबह करीब 11:00 बजे 1 मीटर खोल दिए गए. डेम पर ऐसा नजारा देखने कई लोग यहां आ रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84a0gk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो