scriptचेहल्लुम : रोजों की जियारत करने पहुंचे सैकड़ों जायरीन | Religion News | Patrika News
रतलाम

चेहल्लुम : रोजों की जियारत करने पहुंचे सैकड़ों जायरीन

चेहल्लुम : रोजों की जियारत करने पहुंचे सैकड़ों जायरीन

रतलामOct 11, 2019 / 05:41 pm

Akram Khan

चेहल्लुम : रोजों की जियारत करने पहुंचे सैकड़ों जायरीन

चेहल्लुम : रोजों की जियारत करने पहुंचे सैकड़ों जायरीन

रतलाम। जावरा विश्व प्रसिद्ध हुसैन टैकरी शरीफ पर हुसैन मिशन और इदारा हुसैन टैकरी शरीफ द्वारा मनाए जा रहे दस दिनी चेहल्लुम के दूसरे दिन हुसैनी मिशन द्वारा सुबह इमामबाड़े से अलम शरीफ का जुलूस निकाला गया। जो हुसैन टैकरी के सभी रोजो पर जियारत करते हुए टॉप शरीफ के रोजे पर पहुंची। इधर चेहल्लुम का आगाज के दूसरे दिन गुरुवार होने के चलते ही हुसैन टैकरी पर जीयारत करने तथा लोभान लेने के लिए करीब 10 हजार से अधिक जायरीनों ने शिरकत की। वही प्रशासनिक अमले ने भी चेहल्लुम की नई व्यवस्थाओं का खाका तैयार कर लिया है। इसमें मुताबिक अब यहां चेहल्लुम को लेकर सारी तैयारियों को अंतिम रुप दिया जाएगा।
हुसैन टैकरी पर 9 से 19 अक्टूबर तक हुसैनी मिशन द्वारा मनाए जाने वाले चेहल्लुम के दूसरे दिन हुसैनी मिशन द्वारा जुलूस निकला गया। मिशन के अफजल मुकादम ने बताया कि जुलूस के मोला अली के छोटे रोजे पर पहुंचने के बाद मजलीस का आयोजन हुआ। उसके बाद जुलूस पुन: इमामबाड़े पर पहुंचा। रात में बड़े रोजे पर मजलीस का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में शिया सम्प्रदाय के सदस्यों ने शिरकत की।
वै से तो प्रति गुरुवार को हुसैन टैकरी पर बड़ी संख्या में जायरीन जियारत करने पहुंचते है, लेकिन इस बार दस दिनी चेहल्लुम में दो गुरुवार तथा शुक्रवार पड़ेंगे ऐसे में ये चार दिन जायरीनों के लिए खास हो गए है। इसी कड़ी में चेहल्लुम के दूसरे दिन गुरुवार को यहां जायरीनों की सख्या में बढ़ोतरी देखी गई, दोपहर में अब्बास अलमदार के रोजे से लोभान शुरू हुआ। इसमें करीब दस हजार से अधिक जायरीन यहां
पहुंचे। जायरीनों को लोभान लेने में कोई परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन के जवान मुस्तैदी से लगे रहे।

Home / Ratlam / चेहल्लुम : रोजों की जियारत करने पहुंचे सैकड़ों जायरीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो