scriptअचानक ब्रेक लगाने से हुआ सड़क हादसा, ट्रक में लगी आग | Road accident due to sudden brake fire in truck 2 scorched | Patrika News
रतलाम

अचानक ब्रेक लगाने से हुआ सड़क हादसा, ट्रक में लगी आग

गोकुल ढाबे के यहां हुआ हादसा, आगे जा रहे ट्रक ने ब्रेक लगाया तो पीछे से टैंकर जा घुसा, टैंकर में आग लगने से चालक-परिचालक झुलसे।

रतलामDec 13, 2020 / 08:41 am

Hitendra Sharma

1.png

रतलाम. महू-नीमच हाईवे पर रात करीब ११ बजे उस समय एक टैंकर में आग लग गई जब वह आगे चल रहे ट्रक के अचानक ही धीमे हो जाने से उसमें जा घुसा। टैंकर के ट्रक में घुसने के बाद टैंकर के कैबिन में आग लग गई। ढाबे के कर्मचारियों ने अपने ढाबे पर रखे फायर बुझाने के उपकरण की मदद से स्प्रै करके चालक और परिचालक को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके कुछ ही देर बाद पूरा टैंकर धूंधू करके जल उठा। रात करीब साढ़े ११ बजे तक टैंकर में लगी आग बुझाने के प्रयास चलते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली।

मिली जानकारी के अनुसार जिस टैंकर में आग लगी वह मनासा में डामर खाली करके वापस लौट रहा था और उसे बड़ौदा जाना था। टैंकर चालक शाहरुख पिता मोहम्मद सर्वर निवासी लखनऊ और उसका साथी म्यू²ीन पिता नसरु²ीन २७ दिन में ही मनासा में डामर खाली करने गए थे। डामर खाली करने के बाद वे रात को लौट रहे थे। उनके आगे-आगे एक ट्रक चल रहा था। नामली के गोकुल ढाबे के यहां टैंकर के आगे चल रहे ट्रक के ड्रायवर ने अचानक ही ट्रक को बहुत धीमा कर दिया। इस पर पीछे चल रहा टैंकर ट्रक में जा घुसा और उसी समय उसमें आग लग गई। गोकुल ढाबे के कर्मचारियों ने ढाबे में रखा आग बुझाने का उपकरण उठाया और सबसे पहले उन्होंने केबिन में फंसे चालक और परिचालक को बाहर निकाला। इसके बाद टैंकर में लगी आग बुझाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास शुरू कर दिए। टैंकर चालक और परिचालक को टैंकर का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने से काफी चोंटे भी आई और आग लगने से वे उसमें झुलस भी गए।

ट्रक चालक तेजी से भाग निकला मौके से
आगे चल रहे ट्रक के चालक को पीछे से टैंकर की टक्कर लगने से वह पीछे से क्षतिग्रस्त हो गया। पीछे के टैंकर में आग लगती देख ट्रक चालक ने ट्रक की गति बढ़ाई और रतलाम तरफ तेजी से भाग निकला। टैंकर में लगी आग की सूचना नामली पुलिस थाने के अलावा फायर ब्रिगेड को भी दी गई। सूचना मिलने पर कुछ देर बाद ही मौके पर पुलिस पहुंच गई किंतु रात करीब साढ़े ११ बजे तक फायर लारी आग बुझाने नहीं पहुंच सकी थी। इसलिए ढाबे पर लगे ट्यूबवेल की मोटर चालू करके कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया किंतु वे भी सफल नहीं हो पाए थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y1pii

Home / Ratlam / अचानक ब्रेक लगाने से हुआ सड़क हादसा, ट्रक में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो