scriptRobbery at the bank | पहले किया फायर, फिर बनाया बंधक, माइक्रो फाइनेंस कंपनी में चोरी | Patrika News

पहले किया फायर, फिर बनाया बंधक, माइक्रो फाइनेंस कंपनी में चोरी

3.5 लाख रुपए की नकदी पर किया हाथ साफ, पुलिस मान रही घटना को संदिग्ध

रतलाम

Published: December 27, 2017 05:04:02 pm

रतलाम। शहर पुलिस वर्ष खत्म होने के चलते लंबित मामले निपटाने में जुटी है। वहीं चोरों ने लगातार चोरी की वारदात को अंजाम देकर पुलिस की परेशानी को और बढ़ाकर गश्त की पोल खोल दी है। औद्योगिक थाना क्षेत्र के सिद्धांचलम कॉलोनी में फाइनेंस बैंक में चोरों ने बैंककर्मी पर फायर कर उन्हें एक कमरे में बंधक बनाकर बड़ी चोरी को अंजाम दे दिया है। घटनास्थल को देखने के बाद पुलिस को कुछ संदिग्धता दिख रही है और फायर की घटना से भी इंकार किया जा रहा है। जबकि स्टेशन रोड थाना क्षेत्र के महावीर नगर में बैक अधिकारी के सूने मकान का नकुचा तोड़कर चोरों ने जेवरात व नगदी उड़ा ली। लगातार बढ़ती चोरी की वारदात बाद शहर में असुरक्षा का वातावरण बन रहा है।

patrika

शहर की सिद्धांचलम कॉलोनी निवासी शंकर विश्वकर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि फिनकेयर स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड में ब्रांच मैनेजर है। वह सोमवार सुबह छह बजे इंदौर टे्रनिंग में गए थे। रात्रि करीब साढे ११ बजे ब्रांच वापस आए। उसके साथ फील्ड ऑफिसर मांगुसिंह तथा ब्रांच में नितिन मुजाल्दे, नरसिंह मण्डायरिया, राधेश्याम था। रात १२.३६ बजे नितिन मुजालदे ने उठाया और कहा कि ऑफिस के पीछे की तरफ से खटपट की आवाज आ रही है। हम सभी दरवाजे तक आये, इस दौरान तेज आवाज आई। एेसा लगा संभवत: फायर किया। चोरों ने उनके कमरे की बाहर से कुंदी लगा दी। वे करीब चार से पांच थे। डायल १०० को फोन किया तो पुलिस आई फिर उन्हें बाहर निकाला। इस दौरान जाकर देखा तो पीछे की खिड़की टूटी हुई थी। गोदरेज की अलमारी का बाहर का लॉक खुला था। जिसमें से करीब ३ लाख ४४ हजार ३६३ रुपए और पेटी केस ४३९ रुपए तथा कागजात चोरी हुए हैं। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है। फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है।

बैंक में नहीं सीसीटीवी
औद्योगिक थाना प्रभारी राजेश सिंह चौहान ने बताया कि बैंक में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था। जिससे पुलिस को कुछ मदद मिल पाए। पूर्व में फायर की बात कही गई। लेकिन घटनास्थल से खोल या गोली चलने का कोई निशान नहीं मिला है। चोर वृद्धाआश्रम के पीछे खिड़की की गिरल हटाकर घुसे है। पूरे मामले में संदिग्धता नजर आ रही है। हर पहलू पर गहनता से जांच कर मामले में लुटेरों का पता लगाया जा रहा है।

सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी के घर में घुसे चोर
थाना प्रभारी अजय सारवान ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रिटायर्ड स्पेशल असिस्टेंट ऑफिसर महावीर नगर निवासी अनोखीलाल वाघमारे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वे बेटे के पास बीना गए थे। इस दौरान दूसरे दिन आठ बजे पड़ौसी डेनी ने सूचना देकर बताया कि घर के ताले टूटे और बाहर खड़ी मोपेड भी चोर चुरा ले गए है। वह बेटे के साथ मंगलवार शाम को घर पहुंचे और थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चोरों ने तीन गोदरेज की अलमारी का लॉक तोड़कर चोरी को अंजाम दिया है। अलमारी से १५ हजार रुपए नगद, तीन हाथ की घड़ी, सोने की अंगूठी चार ग्राम वजनी, दो जोड़ चांदी की पायजेब, २५ चांदी के सिक्के चोरी किए है। करीब ६०-७० हजार रुपए की मश्रुका चोरी हुई है। जबकि बाहर खड़ी हीरो मोपेड एमपी ४३ डीयू ०३८५ चोरी हुई है। चोर स्कूटी में चाबी लगी छोड़ गए हैं। पुलिस ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं महावीर नगर में स्थित शिव मंदिर के भी चोरों ने ताले तोड़े है। लेकिन वहां पर कुछ सामान नहीं होने से चोरों के हाथ कुछ नहीं लगा है।

शहर मेंं चोरी की वारदातें हुई है, इनको लेकर पुलिस गहनता से जांच कर रही है। रात की गश्त को भी मजबूत करने के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है। जहां तक सिद्धांचलम कॉलोनी में चोरी का मामला है, वहां फायर की पुष्टि नहीं हुई है। कोई बाहरी चोर गिरोह सक्रिय हुआ है, जिसे जल्द पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।
- विवेकसिंह चौहान, सीएसपी रतलाम शहर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.