VIDEO सड़क नहीं बनी तो रहवासियों ने घेरा पार्षद का घर

VIDEO  सड़क  नहीं बनी तो रहवासियों ने घेरा पार्षद का घर

Swadesh Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 10:13:08 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

VIDEO सड़क नहीं बनी तो रहवासियों ने घेरा पार्षद का घर

रतलाम। बारिश के दस्तक देते ही शहर में विकास कार्यों की पोल खुलने लगी है। वार्ड नंबर 27 शैरानीपुरा स्थित पटेल बावड़ी रोड खुदाई के बाद से नहीं बनने से नाराज लोग शुक्रवार को सड़क पर आ गए। क्षेत्र के लोग वार्ड पार्षद सलीम मेव के घर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। पार्षद जब लोगों की बात सुनने के लिए नहीं आए तो क्षेत्रवासी घर के बाहर सड़क पर ही बैठ गए। काफी देर चले हंगामें के बाद पटवारी व नगर निगम का इंजीनियर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाया। तब जाकर बात बनी और लोग धरने से उठे।

 

पार्षद के घर बाहर शाम करीब 4.30 बजे धरने पर बैठे थे। क्षेत्र के रेहान खान, अशफाक खान सहित अन्य लोगों ने बताया कि क्षेत्र में पहले सीवरेज लाइन और फिर नई सड़क बनाने के नाम पर मोहल्ले की पूरी सड़क खोद दी और उसके बाद से काम बंद पड़ा है, जिसके चलते पहली ही बारिश में घर के बाहर कीचड़ पसर गया है। पूरी सड़क पर कीचड़ व पानी भरा होने से आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण को लेकर पार्षद से कई बार बोलने के बाद भी आज तक सुनवाई नहीं हुई है। एेसे में अब फिर से बारिश आ गई और पूरे समय यह परेशानी बरकरार रहेगी। अभी तो अधिकारी आए और आश्वासन देकर चले गए है लेकिन यदि सोमवार तक सड़कों की हालत नहीं सुधरी तो हम फिर से प्रदर्शन करेंगे।

हाई कोर्ट की रोक से रूका काम
पार्षद सलीम मेव की माने तो वार्ड 27 की पांच कॉलोनी अवैध थी, जो कि वैध घोषित कर दी गई थी। इन कॉलोनियों में सड़क, बिजली, पानी सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के लिए 3.45 करोड़ का ठेका होने के साथ ही वर्क ऑर्डर भी हो चुके है लेकिन हाईकोर्ट की रोक के चलते यह काम अब तक शुरू नहीं हो सका है। हंगामें के दौरान में तबीयत खराब होने से अस्पताल में था। घर का घेराव व हंगामा कांग्रेस के लोग करवा रहे है। जबकि उनकी सरकार आने पर ही इस काम की रोक लगी है। जिस सड़क को लेकर रहवासियों ने हंगामा किया है, उसके संबंध में तीन बार नगर निगम आयुक्त को पत्र लिख चुका हूं लेकिन कोर्ट की रोक के कारण वह भी कुछ नहीं कर पा रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned