scriptप्रतिभावान विद्यार्थी भी अंग्रेजी में हो गए फेल | Talented students also failed in English | Patrika News
रतलाम

प्रतिभावान विद्यार्थी भी अंग्रेजी में हो गए फेल

प्रतिभावान विद्यार्थी भी अंग्रेजी में हो गए फेल

रतलामSep 01, 2019 / 11:46 am

kamal jadhav

प्रतिभावान विद्यार्थी भी अंग्रेजी में हो गए फेल

प्रतिभावान विद्यार्थी भी अंग्रेजी में हो गए फेल

रतलाम। एक, दो, दस या बीस नहीं वरन दर्जनों विद्यार्थियों की अंकसूचियों में अंग्रेजी विषय के अंक ही नहीं चढ़े। जब परिणाम घोषित होने के बाद अंकसूचियां विद्यार्थियों के हाथों में आई तो उनके होश उड़ गए। विद्यार्थी अपनी समस्या लेकर कामर्स कॉलेज प्रशासन के पास पहुंचे तो कॉलेज ने एक-एक करके इनकी समस्याएं विक्रम विश्वविद्यालय के गोपनीय विभाग में भेजी लेकिन समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के छात्र नेताओं ने बड़ी संख्या में ऐसे छात्रों को ले जाकर कॉलेज प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग रखी। इसी दौरान कॉलेज के प्राचार्य ने फिर से गोपनीय विभाग में इसे लेकर चर्चा की तो वहां से उत्तरपुस्तिकाओं को दोबारा जांचने का आश्वासन मिला। अभाविप के जिला संयोजक शुभम चौहान, नगर मंत्री सुरभि रावल, कृष्णा डिंडोर सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ दर्जनों विद्यार्थी ज्ञापन देने पहुंचे थे।
240 विद्यार्थियों में से ज्यादातर प्रभावित
कामर्स कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष के अंग्रेजी विषय में ज्यादातर विद्यार्थियों की अंकसूचियों में या तो अंक चढ़े ही नहीं और चढ़े हैं तो बहुत कम जो उम्मीद से भी कम रहे हैं। इस कॉलेज में बीकाम द्वितीय वर्ष में 240 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं और ज्यादातर की अंकसूचियों में यह त्रुटि सामने आई है। कामर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश माथुर के अनुसार उनके पास कई विद्यार्थी आए हैं जिनकी अंकसूचियों में अंग्रेजी विषय के अंक चढ़े ही नहीं है। सभी की समस्या विक्रम विवि को भेज दी गई है। शनिवार को अभाविप के पदाधिकारी भी समस्या लेकर ज्ञापन देने आए थे जिससे भी विक्रम विवि को अवगत करवा दिया गया है।
———–

बच्चों की अंकसूचियों में नहीं चढ़े अंक
कई विद्यार्थी हमारे पास आ चुके हैं जिनकी अंकसूची में अंग्रेजी विषय के अंक चढ़े ही नहीं हैं। कुछ के जरुर चढ़े हैं लेकिन उससे विद्यार्थी संतुष्ट नहीं है। यह समस्या बीकॉम द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों के साथ है। हमने इस समस्या से विवि के गोपनीय विभाग को अवगत करा दिया है।
डॉ. राकेश माथुर, प्राचार्य, कामर्स कॉलेज, रतलाम

Home / Ratlam / प्रतिभावान विद्यार्थी भी अंग्रेजी में हो गए फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो