scriptपूर्व मंत्री के भतीजे के घर लोकायुक्त की कार्रवाई | The action of the Lokayukta in the former minister's nephew's house | Patrika News
रतलाम

पूर्व मंत्री के भतीजे के घर लोकायुक्त की कार्रवाई

– लोकायुक्त के दल ने जावरा व कालूखेड़ा पहुंचकर दिया कार्रवाई को अंजाम

रतलामApr 27, 2018 / 01:44 pm

Sourabh Pathak

patrika
रतलाम। धार जिले में पदस्थ रतलाम जिले के रहने वाले आबकारी अधिकारी पराक्रमसिंह चंद्रावत की मुश्किले कम होती नजर नहीं आ रही है। इंदौर और धार जिले में कार्रवाई के बाद लोकायुक्त की टीम शुक्रवार सुबह उनके रतलाम जिले के
कालूखेड़ा स्थित गढ़ी और जावरा के समीप उपरवाड़ा में बने वेयरहाउस पर पहुंची। टीम ने उक्त अधिकारी के दोनों स्थानों पर पहुंचकर दरवाजे बंद कर कार्रवाई शुरू कर दी।

आबकारी अधिकारी के रतलाम स्थित ठिकाने पर सुबह जब टीम कार्रवाई के लिए यहां पहुंची तो हड़कंप मच गया। सूचना मिलने लोग भी यहां जमा होने लगे थे, लेकिन दल ने दरवाजा बंद कर रखा था, जिसके चलते कोई भी यहां पर आ नहीं सका। रतलाम में टीम सुबह करीब ९ बजे उनके ठिकानों पर पहुंची और जांच का काम शुरू कर दिया गया। इस दौरान किसी को भी अंदर-बाहर, आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई।

पूर्व मंत्री का है भतीजा
धार के आबकारी अधिकारी के जावरा व कालूखेड़ा क्षेत्र में जिन स्थानों पर टीम कार्रवाई कर रही है, वह पूर्व में मंत्री रहे महेंद्रसिंह कालूखेड़ा के भाई के लड़का है। रतलाम जिले में जो टीम पहुंची है, उसमें इंदौर व उज्जैन के अधिकारी शामिल है। दोनों जिले की टीम ने एक साथ उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई कब तक चलेगी फिलहाल इस बारे में कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

आय से अधिक संपत्ति का मामला
पराक्रमसिंह के यहां पर पूरी कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में चल रही है। उक्त अधिकारी के यहां आठ टीमों ने कार्रवाई की है, जिसमें इंदौर स्थित आवास, पेट्रोल पंप, रतलाम जिले के जावरा स्थित वेअर हाउस, कालूखेड़ा स्थित पैतृक निवास पर भी कार्रवाई जारी है। रतलाम जिले में जांच के लिए आई टीम में लोकायुक्त डीएसपी शैलेंद्रसिंह ठाकुर, लोकायुक्त इंदौर के डीएसपी प्रवीण बघेल आदि शामिल है।

करोड़ों की संपत्ति मिलने का अनुमान
रतलाम पहुंची जांच टीम ने करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति मिलने का अनुमान जताया है। रतलाम जिले में संपत्ति कितनी होगी, फिलहाल इसकी जांच जारी है। जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक इस मामले में कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होना बताया है।

Home / Ratlam / पूर्व मंत्री के भतीजे के घर लोकायुक्त की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो