scriptमालिक ने फैक्टरी परिसर में की आत्महत्या | The owner committed suicide in the factory premises | Patrika News
रतलाम

मालिक ने फैक्टरी परिसर में की आत्महत्या

मालिक ने फैक्टरी परिसर में की आत्महत्या

रतलामOct 18, 2019 / 11:19 am

kamal jadhav

मालिक ने फैक्टरी परिसर में की आत्महत्या

मालिक ने फैक्टरी परिसर में की आत्महत्या

रतलाम। इंडस्ट्रीयल एरिया में प्लास्टिक फैक्टरी के मालिक कीर्ति पिता जगन्नाथ जैन (40) ने फैक्टरी परिसर में ही गुरुवार की शाम करीब पांच बजे झूले से फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। इस समय फैक्टरी परिसर में उनकी मां गीताबाई भी मौजूद थी किंतु वे ज्यादा चल फिर नहीं सकती थी इसलिए वे बेटे तक पहुंच नहीं पाई। माना जा रहा है कि आर्थिक तंगी और कर्ज से परेशान होकर फैक्टरी मालिक ने यह कदम उठाया जबकि कुछ का कहना है कि पारिवारिक परेशानी बहुत ज्यादा हो जाने से उन्होंने आत्महत्या कर ली। शाम को जैसे ही फैक्टरी में मालिक द्वारा आत्महत्या करने की बात सामने आई तो पूरे इंडस्ट्रीयल एरिया में यह खबर आग की तरह फैल गई। सूचना पर औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक शरीफ खान मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनाकर शव को जिला अस्पताल पहुंचाया।

लोडिंग चालक ने देखा सबसे पहले
प्लास्टिक फैक्टरी में प्लास्टिक रिसाइकिल होता है और यहां से माल दूसरी जगह भेजा जाता है। कीर्ति प्लास्टिक से लोडिंग आटो से माल दूसरी जगह भेजने और लाने का काम भी होता है। इन्हीं में एक लोडिंग चालक सुभाषसिंह भदौरिया कल भी यहां से माल लेकर गया था और इसकी राशि मालिक कीर्ति जैन से लेने के लिए शाम करीब 4.55 बजे फैक्टरी पहुंचा। वह फैक्टरी के अंदर गया और पीछे के हिस्से में कीर्ति के होने की जानकारी होने पर वहां पहुंचा और दूर से ही उसे कीर्ति के झूले पर फंदा बनाकर लटका हुआ मिलने से उसके हाथ पैर फुल गए और वह उलटे पैर लौट गया। फैक्टरी के चौकीदार को बताकर पुलिस को सूचना दी। भदौरिया ने बताया कि वह आमतौर पर सीधे अंदर तक आ जाता था और वह आज भी ऐसे ही अंदर पहुंचा किंतु वहां का नजारा देखकर उसके होश उड़ गए थे।

चार भाइयों में सबसे छोटा था कीर्ति
कोमलनगर निवासी कीर्ति जैन की इंडस्ट्रीयल एरिया में प्लास्टिक को रिसाइकल करने की फैक्टरी है। वह चार भाइयों में सबसे छोटा था और मां उसके साथ ही रहती थी। बड़े बाई दिनेश ने बताया उनकी भी दिलीपनगर में प्लास्टिक की फैक्टरी है और यह कीर्ति भी अपनी फैक्टरी अलग चलाता है। दो अन्य भाई नवीन और पंकज अपने-अपने बिजनेस करते हैं। कुछ समय से इसका इसकी पत्नी तृप्ति के साथ विवाद भी चल रहा था और करीब डेढ़ माह से अलग ही रह रही थी। इनकी एक बेटी है। इनका विवाद पैसों को लेकर ही था। पत्नी का कहना था कि फैक्टरी बेचकर उसे राशि दो। इसके साथ ही उस पर कुछ कर्ज भी था। कीर्ति के भानेज शिरीष ने बताया करीब 15 दिन से फैक्टरी की लाइट कटी हुई है इसलिए कीर्ति और उनकी मां यहीं पर सोते हैं।

एक दिन पहले ही कह रहा था आत्महत्या का
सैलाना यार्ड निवासी शहाबु²ीन पिता अब्दुल रहमान ने बताया कि कीर्ति की चार पहिया गाड़ी उसके यहीं पर सुधरने के लिए रखी हुई है। गाड़ी को सुधारने के लिए वह कई बार बोल चुका है। बुधवार को भी उससे मिला तो कह रहा था कि गाड़ी जल्द सुधार दो तो मैंने उसे कहा कि राशि तो दो तो काम करवाएं। इसी दौरान कीर्ति ने कहा था कि मैं बहुत परेशान हो चुका हूं और आत्महत्या कर लूंगा। शहाबु²ीन ने बताया कि उसने मजाक में कहा या गंभीरता से लेकिन मैंने उससे कहा था कि ऐसा कुछ नहीं करना, ऊंचा-नीचा सब चलता रहता है। मुझे यह पता नहीं था कि वह ऐसा कर लेगा। गाड़ी सुधारने की राशि लेने के लिए आज मैं पांच बजे फैक्टरी पहुंचा तो पता चला कि कीर्ति ने आत्महत्या कर ली तो मैं भी सन्न रह गया।

Home / Ratlam / मालिक ने फैक्टरी परिसर में की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो