scriptअपने से दो गुनी उम्र की महिला पर शादी के लिए बनाया दबाव तो यह हुआ अंजाम | The pressure made to marry a woman of two times to her is the result o | Patrika News
रतलाम

अपने से दो गुनी उम्र की महिला पर शादी के लिए बनाया दबाव तो यह हुआ अंजाम

अपने से दो गुनी उम्र की महिला पर शादी के लिए बनाया दबाव तो यह हुआ अंजाम

रतलामNov 18, 2018 / 11:49 am

harinath dwivedi

crime

अपने से दो गुनी उम्र की महिला पर शादी के लिए बनाया दबाव तो यह हुआ अंजाम

रतलाम। अपने से दोगुनी से ज्यादा उम्र की महिला से एक तरफा इश्क करके उस पर शादी का दबाव बनाने के बाद क्या अंजाम होगा यह किसी को पता नहीं था। आखिरकार इसका अंजाम १३ नवंबर को सामने आया जब महिला ने आत्महत्या कर ली। जांच हुई और कुछ लोगों के बयान दर्ज किए गए तो यह बात सामने आई कि 19 साल के युवक ने 42 साल की अविवाहित महिला पर शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने आत्महत्या जैसा खतरनाक कदम उठा लिया। पीएंडटी कॉलोनी में गत 13 नवंबर को 42 साल की महिला द्वारा फांसी लगाकर की गई आत्महत्या के मामले में कॉलोनी के ही 19 साल के युवक पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया है। युवक उस महिला को सादी के लिए लगातार दबाव बना था और इससे प्रताडि़त होकर उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
औद्योगिक क्षेत्र थाने के एसआई विजय सागोरिया ने बताया पीएंडटी कॉलोनी निवासी विमलेश यादव उर्फ बबली ने 13 नवंबर को अपने पिता के घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में विवेचना के दौरान साक्षी रितू बोरासी, निर्मला वर्मा, अशोक वर्मा के बयान लिए गए जिसमें उन्होंने कॉलोनी के ही नूरी मस्जिद के पास रहने वाले 19 साल के शादाब मंसूरी पिता मोहम्मद अली मंसूरी द्वारा विमलेश पर शादी के लिए दबाव बनाने की बात सामने आई।
बयान में सूचनाकर्ता शशि पति अशोक बोरासी उम्र ४७ साल निवासी पीएंटडी कॉलोनी ने बताया कि मृतका विमलेश यादव उर्फ बबली पिता स्वरूप चंद यादव उम्र 42 साल उनकी छोटी बहन है और उसने विवाह नहीं किया था। वह मेरे पिता के मकान एमआईजी 14 में रहती थी। इस पर 19 साल का शादाब मंसूरी विवाह के लिए दबाव बनाता रहता था। इससे वह मानसिक रूप से प्रताडि़त रहती थी और इसी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 306 में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Home / Ratlam / अपने से दो गुनी उम्र की महिला पर शादी के लिए बनाया दबाव तो यह हुआ अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो