scriptअनुग्रह राशि के लिए पीडि़ता ने लगाई प्रशासन से गुहार | The victim appealed to the administration for ex-gratia amount | Patrika News
रतलाम

अनुग्रह राशि के लिए पीडि़ता ने लगाई प्रशासन से गुहार

– 54 आवेदनों पर जनसुनवाई के दौरान हुई सुनवाई, शिकायत निराकरण के लिए संबंधित विभागों को दिए निर्देश

रतलामNov 24, 2021 / 12:00 pm

Sourabh Pathak

अनुग्रह राशि के लिए पीडि़ता ने लगाई प्रशासन से गुहार

अनुग्रह राशि के लिए पीडि़ता ने लगाई प्रशासन से गुहार

रतलाम। कोविड-19 संक्रमण मृत्यु पर शासन के द्वारा अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा के बाद अब असल रूप से पीडि़त परिवार सामने आने लगे है। इस संबंध में मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में हुई जनसुनवाई में एक महिला ने पहुंचकर योजना का लाभ दिलाने की मांग की। पीडि़ता ने बताया कि उसके पति की कोरोना काल में मेल स्टाफ नर्स पर नियुक्ति हुई थी और इसी दौरान उनकी मौत भी हो चुकी है, जिसके चलते अब परिवार को आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करना पड़ रह है।
यह आवेदन नाहरपुरा निवासी नाजीश बानों ने दिया। उसने बताया कि उनके पति फिरोज खान की कोरोना काल के दौरान मेल स्टाफ नर्स पर नियुक्ति हुई थी और कोरोना के दौरान ही उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। पति की मृत्यु के बाद परिवार का भरण पोषण करने के लिए आय का अन्य कोई स्त्रोत नहीं है, इसलिए कोविड-19 संक्रमण मृत्यु पर अनुग्रह राशि प्रदान की जाए। इस पर प्रकरण निराकरण के लिए सीएमएचओ के समक्ष भेजा गया।

साहब पढऩा चाहता हूं मदद कीजिए
जनसुनवाई के दौरान शांति निकेतन कालोनी निवासी दीपक जैन ने बताया कि उसके पिताजी का देहांत हो चुका है और वह कक्षा 10 वीं में अध्ययन करना चाहता है और उसके पास फार्म भरने तथा पढ़ाई करने के लिए राशि नहीं है। पीडि़त ने दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की। इस पर प्रकरण निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा गया। जिला स्तरीय जनसुनवाई में मंगलवार को अपर कलेक्टर एम.एल. आर्य सहित अन्य अधिकारी द्वारा 54 प्रकरणों की सुनवाई करते हुए संबंधित विभाग को निराकरण के निर्देश दिए।

Home / Ratlam / अनुग्रह राशि के लिए पीडि़ता ने लगाई प्रशासन से गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो