इस विधानसभा से घोषित होगा कांग्रेस का पहला प्रत्याशी

इस विधानसभा से घोषित होगा कांग्रेस का पहला प्रत्याशी

Sachin Trivedi | Publish: Oct, 10 2018 02:01:44 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

इस विधानसभा से घोषित होगा कांग्रेस का पहला प्रत्याशी

रतलाम. परिवर्तन का नारा लेकर मैदान में उतरी कांग्रेस ने प्रत्याशी की घोषणा में भाजपा पर बढ़त बनाने के लिए जिले की 4 विधानसभाओं से पैनल तैयार कर ली है। इस पैनल में 3-3 नामों को चुनाव समिति को भेजा गया है। हालांकि समिति हाईकमान और संगठन को मिले दावेदारी आवेदनों पर भी विचार के बाद ही टिकट संबंधी फैसला करेगी। वहीं, 11 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा के लिए गाइड लाइन जारी की गई है। जिले की ग्रामीण क्षेत्र की 4 विधानसभा के लिए कांग्रेस ने दावेदारों की पैनल बनाकर संगठन को भेज दी है। फिलहाल शहर कांग्रेस ने पैनल नहीं भेजी है। कांग्रेस ग्रामीण में आने वाली रतलाम ग्रामीण, सैलाना, जावरा और आलोट विधानसभा के लिए तीन-तीन नामों की पैनल बनाई गई है। जिला कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के अगले दिन ही पैनल तय कर नाम संगठन को भेज दिए हैं। कांग्रेस हाईकमान उम्मीदवारों के संबंध में फैसला करने के बाद पहली सूची जारी की जा सकती है। जिले से सैलाना विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस में ज्यादा दबाव नहीं होने से यहां सबसे पहले प्रत्याशी घोषित जा सकता है।

पैनल तैयार कर संगठन को सूचना
ग्रामीण क्षेत्र में आने वाली चारों विधानसभाओं से तीन-तीन नामों की पैनल तैयार कर संगठन को भेजी गई है। टिकट संबंधी फैसला प्रदेश की चुनाव समिति को करना है।
- राजेश भरावा, जिलाध्यक्ष ग्रामीण कांग्रेस रतलाम
फिलहाल संभावितों पर चर्चा
पैनल को लेकर फिलहाल कार्य चल रहा है, संगठन की ओर से निर्देश मिलते ही नामों का पैनल बनाकर भेजा जाएगा।
- विनोद मिश्रा, अध्यक्ष शहर कांग्रेस रतलाम

शहर और जिलाध्यक्ष से बात करेंगे राहुल गांधी
प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 11 अक्टूबर को जिला एवं शहर अध्यक्ष से सीधे बात कर जिले के संबंध में फीडबैक प्राप्त करेंगे। संगठन ने प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों से 11 अक्टूबर को सुबह 10 से 11 बजे के मध्य फोन पर उपलब्ध रहने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान एआइसीसी से वीडियो/ऑडियो कॉल आएगा। शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद मिश्रा ने बताया कि संगठन की ओर से जारी पत्र को हमने सभी जिलाध्यक्षों को दे दिया है, वे 11 अक्टूबर को निर्धारित समय पर पार्टी अध्यक्ष से चर्चा करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned