देशभर में होगी ये परीक्षा, एक लाख से 11 हजार तक पुरस्कार

देशभर में होगी ये परीक्षा, एक लाख से 11 हजार तक पुरस्कार
patrika

Sachin Trivedi | Publish: Oct, 12 2019 01:46:31 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

केन्द्रीय खेल राज्य मंत्री ने किया ऑनलाइन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा का शुभारंभ

रतलाम. क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने प्रायोजक चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के दिल्ली कार्यालय पर शुक्रवार को दीप प्रज्जवलित कर ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा का शुभारंभ किया। यह परीक्षा 17 नवम्बर को देशभर में एक साथ आयोजित होगी। इसके विजेताओं को फाउण्डेशन द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा। क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा के शुभारंभ अवसर पर क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष फाउण्डेशन अध्यक्ष व विधायक चेतन्य काश्यप ने केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री रिजीजू की अगवानी की। इस मौके पर क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी उपस्थित थे।

वर्तमान समय के लिए यह अनूठा कार्यक्रम

केन्द्रीय मंत्री रिजिजू ने परीक्षा के फोल्डर का विमोचन किया। रिजिजू ने कहा कि क्रीड़ा भारती का वर्तमान समय के लिए यह अनूठा कार्यक्रम है। इससे देशभर के बच्चों में जागृति आएगी। राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष काश्यप ने कहा कि देशभर में किये गए सर्वे में यह तथ्य सामने आया है कि खेल के बारे में बच्चों को सामान्य जानकारी नहीं है। खेलों के प्रति जागरूकता लाने एवं आमजन के बीच वातावरण बनाने के उद्देश्य से क्रीड़ा भारती ने देशभर में ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा आयोजित की है।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

17 नवंबर को तीन चरण में परीक्षा
काश्यप ने काश्यप ने बताया कि ऑनलाईन क्रीड़ा ज्ञान परीक्षा 17 नवम्बर को प्रात: 10 बजे से होगी जिसमें सभी विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे। प्रतिभागियों को 30 मिनट में 50 प्रश्नों के उत्तर देना होंगे। शुभारंभ के साथ ही आज से वेबसाइड प्रारंभ हो चुकी है जिस पर परीक्षा का प्रश्न पत्र भी लोड किया गया है। क्रीड़ा भारती का देशभर के लगभग 450 जिलों में प्रभाव है जहां से लगभग 5 लाख विद्यार्थियों के शामिल होने का अनुमान है, यदि 10 से 15 लाख लोग भी शामिल हुए तो फाउण्डेशन द्वारा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इस परीक्षा के विजेताओं को चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन द्वारा 1 लाख रुपए का पहला पुरस्कार, 50 हजार रुपए का द्वितीय पुरस्कार, 11 हजार रुपए का तृतीय पुरस्कार दिया जाएगा। इसके साथ 5 हजार का चतुर्थ पुरस्कार प्रत्येक राज्य में 1 दिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned