scriptदो साल बाद मस्जिदों में दिखी रौनक, आज बोहरा समाज कल मुस्लिम मनाएंगे ईद | Today Bohra society will celebrate Eid tomorrow by Muslims | Patrika News
रतलाम

दो साल बाद मस्जिदों में दिखी रौनक, आज बोहरा समाज कल मुस्लिम मनाएंगे ईद

खुदा की इबादत का महीना रमजान पूरा होने के साथ ही शहर सहित अंचलों में ईद मनाई जा रही है.

रतलामMay 02, 2022 / 01:17 pm

Subodh Tripathi

दो साल बाद मस्जिदों में दिखी रौनक, आज बोहरा समाज कल मुस्लिम मनाएंगे ईद

दो साल बाद मस्जिदों में दिखी रौनक, आज बोहरा समाज कल मुस्लिम मनाएंगे ईद

रतलाम. खुदा की इबादत का महीना रमजान पूरा होने के साथ ही शहर सहित अंचलों में ईद मनाई जा रही है, सोमवार को दाऊदी बोहरा समाज ने ईद की नमाज पढ़कर ईद मनाई, वहीं मंगलवार को मुस्लिम समाजजनों द्वारा चांद दिखने पर ईद मनाई जाएगी। चूंकि दो साल से कोरोना महामारी के चलते त्यौहारों की रौनक कुछ कमजोर दिखाई दे रही थी, लेकिन इस बार सारे प्रतिबंध हटने के कारण ईद धूमधाम से मनाई जा रही है।

रोजे रखकर की खुदा की इबादत
रमजान माह की शुरूआत के साथ ही मुस्लिम और बोहरा समाजजनों ने रोजे रखे, इस पूरे माह बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों ने रोजे रखकर खुदा की इबादत की, सोमवार को बोहरा समाज द्वारा प्रदेश के अधिकतर जिलों में ईद मनाई गई, इस अवसर पर काफी संख्या में बोहरा समाजजन उपस्थित हुए, जहां अमन चेन की दुआ कर ईद की नमाज भी पढ़ी गई।

देर रात तक खुले शहर के बाजार
भोपाल में इस बार ईद का उत्साह काफी अधिक नजर आया, दो साल प्रतिबंध के बाद इस बार बाजार में भी काफी रौनक दिखाई दी, दिन में भीषण गर्मी के कारण जरूर बाजारों में सन्नाटा नजर आया, लेकिन शाम होते ही बाजार गुलजार नजर आए, लोगों ने इस बार जमकर कपड़े खरीदे और ईद की सभी आवश्यक तैयारियां की।
यह भी पढ़ें : साइकल से बांट रहा था खाना, पुलिस ने रोककर दिला दी बाईक तो 7 घंटे में कमा लाया 1 हजार रुपए


https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ahpeb

रतलाम में मनाई ईद
बोहरा समाज द्वारा रतलाम के चांदनी चौक बोहरा बाखल स्थित बोहरा मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ी, बोहरा समाज द्वारा पूरी शिद्दत से रमजान के पाक माह में खुदा की इबादत की गयी।

Home / Ratlam / दो साल बाद मस्जिदों में दिखी रौनक, आज बोहरा समाज कल मुस्लिम मनाएंगे ईद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो