scriptबिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल | Two killed, three injured in electricity collapse | Patrika News
रतलाम

बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

रतलामJun 08, 2019 / 11:27 am

kamal jadhav

Electric power, Storm, rain, wind, dust, death, letest hindi news

बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

रतलाम। शुक्रवार की शाम को अचानक आए अंधड़ और ग्रामीण क्षेत्रों में आई तेज बारिश के दौरान दो गांवों में बिजली गिरने से दो की मौत हो गई। बिजली गिरने के मामले में ही तीन अन्य घायल हुए हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। मृतकों का पोस्टमार्टम शनिवार को किया जाएगा। मृतकों में ढिकवा की एक १२ साल की लड़की मोनिका पिता रतन राठौर और दूसरा भुवानीपाड़ा निवासी ५५ साल का बाबू मावी है।

लहसुन खोद रहे थे कि बिजली चमकी
भुवानीपाड़ा थाना बिलपांक निवासी बाबू पिता देवाजी मावी ५५ अपने गांव से गांव के ही अन्य लोगों के साथ जड़वासा खुर्द में भरत पाटीदार के खेत में लहसुन बिन रहे थे। शुक्रवार की शाम करीब साढ़े चार से पांच बजे के बीच अचानक ही तेज हवाएं चलने लगी और बूंदाबांदी शुरू हो गई। खेत में लहसुन खोद रहे लोग भागे और एक पेड़ के नीचे जाकर शरण ली। इसी दौरान बिजली कड़की और वह बाबू पर आ गिरी। अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद उस स्थान पर खड़े अन्य लोग भी चौंक गए। जैसे-तैसे बाबू के परिवारजनों और बांगरोद चौकी पर सूचना दी गई। बांगरोद चौकी प्रभारी दीपक बौरासी मौके पर पहुंचे और बाबू को रतलाम पहुंचाया। परीक्षण के बाद जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
बकरे चराने गई बालिका पर बिजली गिरी

दूसरी घटना बिलपांक थाने के ग्राम ढिकवा में हुई। गांव के कुछ बच्चे जंगल में बकरियां चराने गए थे। इसी दौरान शाम करीब पांच बजे तेज अंधड़ आया और बूंदाबांधी शुरू हो गई। सभी बच्चे भागकर एक पेड़ के नीचे पहुंचकर शरण लेने लगे। इसी समय बिजली गिरी और मोनिका पिता रतन राठौर उम्र १२ साल निवासी ढिकवा की मौत हो गई। इसके आसपास खड़े अन्य बच्चों में श्रवण पिता भरत गामड़ निवासी ढिकवा, सपना पिता पन्नालाल कटारिया उ१४ साल निवासी पिपलिया बखतगढ़ और ढिकवा के २१ साल के श्रीराम पिता गोबा राठौर बिजली की चपेट में आने से झुलस गए। घायलों ने बताया कि बिजली की धमक से श्रीराम को झटका लगा तो वह श्रवण पर जा गिरा। इससे श्रवण को मामूसी चौंट आई है।

Home / Ratlam / बिजली गिरने से दो की मौत, तीन घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो