वर्दी का रवैया: शर्मसार हो गई मानवता, नग्न शव खुले में रखकर बनाया पंचनामा

- माही नदी में मिला एक युवती का शव, पुलिस ने सार्वजनिक तौर पर खुले में रखा

By: harinath dwivedi

Updated: 13 Mar 2018, 06:41 PM IST

रतलाम. रतलाम जिले के पिपलौदा थाना अंतर्गत गांव नांदलेटा में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब गांव के समीप से गुजर रही मलेनी नदी में बीचोबीच सूखी नदी में नग्न अवस्था में युवती का शव मिला। मृतक युवती की शिनाख्त नहीं हो पाई, लेकिन गले के साथ के साथ ही सिर पर गंभीर चोट के निशान है और नग्न अवस्था में शव मिलने के कारण आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या कर शव को नदी में इस तरह फेंक दिया। पुलिस ने भी शर्मसार कर देने वाला रवैया अपनाया और नग्न शव को नदी से निकालकर लोगों के बीच ही खुले में रख पंचनामा बनाया।

patrika

शव मिलने के मामले में फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। सूचना मिलने के बाद गांव में पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। युवती के शव को पीएम के लिए जावरा अस्पताल भिजवाया गया। फिलहाल तो अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अंधेकत्ल का मामला सामने आने के बाद से पुलिस सुराग लगाने में जुटी हुई है। पिपलौदा थाना प्रभारी आरसी भाटी ने बताया कि गांव नांदलेटा में मलेनी नदी में युवती के शव होने की जानकारी मिली। मौके पर अमले के साथ पहुंचकर पंचनामा बनाया और मामला दर्ज किया। शव को पीएम के लिए जावरा अस्पताल भिजवाया गया। नदी में दोपहर के समय युवती का शव दिखने की खबर जैसे ही गांव में पहुंची तो नदी के तटों पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।


काफी देर बाद चौकीदार ने ढंका कपड़ा
काफी देर तक शव खुले में नग्न अवस्था में ही पड़ा रहा। पुलिस की मौजूदगी में चौकीदार ने युवती के शव पर कपड़ा लाकर ढंका। इसके बाद जांच आगे बढ़ी। युवती के हाथ पर ओम-कृष्णा गुदा हुआ है और दूसरे हाथ पर टेटू बना हुआ है जो आदिवासी वर्ग की महिलाओं के हाथों पर देखने को मिलता है। इसी आधार पर पुलिस यह आशंका जता रही कि यह वह आदिवासी वर्ग की हो सकती है। हालंाकि उसकी अब तक शिनाख्त नहीं हुई है। युवती की गर्दन के साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोट के गंभीर निशान दिखाई दिए है। ऐसे में उसकी हत्या का शव यहां फेंकने की बात सामने आ रही है।


गांव सहित आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग
नांदलेटा में नदी में मिले शव के कारण पुलिस ने आस-पास के क्षेत्रों में पूरी तरह सर्चिंग की। पुलिस घटना में सुराग तलाशते हुए विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है। शिनाख्ती के प्रयास के साथ ही हत्या के आरोपियों को ढूंढने के लिए पुलिस ने कोशिशें की, लेकिन फिलहाल दोनेां ही मामलों में पुलिस को सफलता नहीं मिली।

harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned