Video Story: मध्यप्रदेश के इस शहर में सांई का अनूठा महोत्सव

Sachin Trivedi | Updated: 01 May 2019, 02:01:47 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

सांई भंडारे का प्रसाद पाने उमड़ता है जनसैलाब

रतलाम. शिर्डी के सांई देश-दुनिया में ख्यात है, मध्यप्रदेश के शहर रतलाम में भी सांई भक्तों ने श्रद्धा और सबुरी का संदेश देते हुए अनूठा महोत्सव शुरू किया है। शहर के शास्त्री नगर में आरंभ हुए इस महोत्सव के लिए सांई मंदिर को आकर्षक विद्युत सजावट से सजाया गया है तो रोजाना गुलाब के फुलों से मंदिर परिसर महक रहा है। महोत्सव के दौरान हर शाम को होने वाली सांई भक्ति निशा अपना जादू बिखेर रही है, बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरूष भक्त इस दौरान भजनों पर झूम रहे है।
भंडारे की प्रसादी पाने उमड़ते भक्त
शास्त्री नगर में सांई महोत्सव के तहत भंडारे का आयोजन किया जाता है। सांई नाम से होने वाली इस भंडारे की प्रसादी पाने रतलाम के साथ ही कई शहरों से भक्त आते है। मान्यता है कि सांई की यह प्रसादी भक्तों की मुराद पूरी करती है। विशेषकर सांई फेरी के दौरान महकने वाली धुनी से सभी विकार भी दूर होते है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned