scriptस्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम में वोट डाले | Vote in Ratlam for State Bar Council | Patrika News
रतलाम

स्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम में वोट डाले

स्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम में वोट डाले

रतलामJan 18, 2020 / 11:29 am

kamal jadhav

स्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम में वोट डाले

स्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम में वोट डाले

रतलाम। स्टेट बार कौंसिल के 25 सदस्यों के निर्वाचन के लिए जिले में भी रतलाम, जावरा और आलोट में एक-एक मतदान केंद्र पर मतदान हुआ। आलोट में सबसे ज्यादा 90.22 फीसदी अभिभाषकों ने वोट डाले जबकि रतलाम में 82.07 फीसदी और जावरा में 89.76 फीसदी अभिभाषकों ने वोट दिए। स्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम के भी दो अभिाषक प्रवीण भट्ट और संजय पवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। मतदान के बाद जिला मुख्यालय पर मतपेटियों को एकत्रित करके जबलपुर भेजा जा रहा है।

जिला मुख्य निर्वाचन अधिकारी और एडीजे विवेक कुमार श्रीवास्तव ने बताया सुबह 10 से शाम पांच बजे तक मतदान के लिए समय निर्धारित था। रतलाम में अभिभाषक हाल में मतदान केंद्र बनाया गया था जिसमें मतदान की प्रक्रिया ठीक समय पर शुरू की गई। स्टेट बार कौंसिल के 25 सदस्यों के लिए प्रदेशभर से 145 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। इनमें से दो प्रत्याशी रतलाम के भी हैं। रतलाम में मतदान अधिकारी रेलवे मजिस्ट्रेट विजय चौहान, जावरा में एडीजे राजीव पाल और आलोट में वंदन मेहता थे। इनके मार्गदर्शन में सुबह से शाम तक शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। मतदान में जिला अभिभाषक संघ के दशरथ पाटीदार, सचिव प्रकाश राव पवार, न्यायिक कर्मचारी संघ से अनिल बामनिया, संजय तनपुरे, संतोष कनेल, योगेश रामावत, सुजीत रावत, राजपालसिंह सिसौदिया, करणसिंह यादव, शिवम तिवारी, राकेश कसेरा सहित अन्य का सहयोग रहा।
एक भी वोट खारिज नहीं
स्टेट बार कौंसिल के चुनाव में निर्वाचन अधिकारी को यह अधिकार दिया गया था कि कोई प्रत्याशी या मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करने के बाद उसे सार्वजनिक करता है या प्रचार करते हुए अंदर तक आता है तो उसका वोट निरस्त किया जा सकता है। रतलाम, जावरा और आलोट में दिनभर शांतिपूर्वक मतदान हुआ और किसी भी प्रत्याशी ने इस तरह की कोई गतिविधि नहीं की। इसलिए तीनों ही जगह जितने वोट जारी हुए उतने ही वोट गिरे।
कहां कितने वोटर और मतदान
मतदान केंद्र ———————- मतदाता —— मतदान हुआ ———- प्रतिशत
रतलाम (रतलाम और सैलाना) ——– 636 ———– 522 ————- 82.07
जावरा ————————– 167 ———– 149 ————- 89.20
आलोट ————————- 65 ———— 59 ————– 90.76

Home / Ratlam / स्टेट बार कौंसिल के लिए रतलाम में वोट डाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो