scriptगुंडो-बदमाशों के जमानतदारों की भी अब खैर नहीं | Will tighten the noose on the bailiffs of goons and rogues | Patrika News
रतलाम

गुंडो-बदमाशों के जमानतदारों की भी अब खैर नहीं

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने कहा जमानत निरस्त करवाने के लिए करेगी प्रयास, जमानतदारों को भी अपने दायरे में लेगी पुलिस

रतलामJan 25, 2022 / 09:30 pm

kamal jadhav

गुंडो-बदमाशों के जमानतदारों की भी अब खैर नहीं

गुंडो-बदमाशों के जमानतदारों की भी अब खैर नहीं

रतलाम।
आम जनता को गुंडे-बदमाशों की गुंडागर्दी और उनके भय से मुक्त कराने के लिए पुलिस ने अब दूसरी योजना के तहत कार्रवाई के लिए अपनी कार्ययोजना शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने सभी थाना प्रभारियों को जमानत पर छूटने के बाद गुंडागर्दी करने वाले, चाकूबाज, गोली चलाने एवं अन्य गंभीर अपराधों में शामिल बदमाशों की जमानत निरस्त करवाने की कार्रवाई के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

जमानत निरस्त करवाने की करेंगे कार्रवाई
एसपी तिवारी ने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि जनवरी 2021 के बाद अपने-अपने थाना क्षेत्र में हुई चाकूबाजी, गोलीबारी या अवैध वसूली, सूदखोरी के ज्यादा मामले वाले आरोपियों की सूची तैयार की जाए। ऐसे आरोपियों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल कर इन पर कार्रवाई की तैयारी करेें। पूर्व के गंभीर अपराधों में जमानत पर छूटकर आए हैं और उसके बाद फिर से किसी गंभीर वारदात को अंजाम देने वालों पर खास नजर रखें और उनकी जमानत को निरस्त करवाने के लिए कदम उठाएं जाएं।

जमानतदारों पर भी कार्रवाई
एसपी ने थाना प्रभारियों को जमानत निरस्त करवाने के साथ ही ऐसे सभी बदमाशों के खिलाफ जमानत देने वाले लोगों की सूची बनाने को कहा है जिन्होंने इनकी जमानत दी है। एसपी का कहना है कि जमानत के बाद भी यदि कोई व्यक्ति अपराध को अंजाम देता है या आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहता है तो उसके जमानतदार के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना है
पूर्व में घटित वारदातों में जमानत पर छूटकर आए बदमाशों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। जमानत पर आने के बाद भी गंभीर आपराधिक वारदातों में शामिल रहने वाले आरोपियों की जमानत निरस्त करवाने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए गए हैं। पूर्व में ऐसे बदमाशों की जमानत देने वालों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
गौरव तिवारी, पुलिस अधीक्षक रतलाम

Home / Ratlam / गुंडो-बदमाशों के जमानतदारों की भी अब खैर नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो