scriptसंकेतों से समझें आप सही रिलेशनशिप में हैं या गलत | Are you in a correct relationship check it now | Patrika News
रिलेशनशिप

संकेतों से समझें आप सही रिलेशनशिप में हैं या गलत

क्या आप जानती हैं कि आप एक ऐसी रिलेशनशिप में हो सकती हैं जिसका कोई भविष्य नहीं है लेकिन आप इस खतरे को देख नहीं पा रही हैं

Jan 04, 2018 / 01:45 pm

अमनप्रीत कौर

relationship

relationship

क्या आप जानती हैं कि आप एक ऐसी रिलेशनशिप में हो सकती हैं जिसका कोई भविष्य नहीं है लेकिन आप इस खतरे को देख नहीं पा रही हैं क्योंकि आपकी आंखों पर प्यार की पट्टी बंधी हुई है। इसलिए थोड़ी सतर्कता के साथ आपको अपनी रिलेशनशिप को परखना चाहिए और देखना चाहिए कि कहीं आप समय तो बर्बाद नहीं कर रही हैं। कुछ संकेत ऐसा करने में आपकी मदद कर सकते हैं।
इसमें कोई शक नहीं कि रिलेशनशिप खूबसूरत होती है, जिसकी खुशी और अहसास को शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। लेकिन अगर इसमें सावधानी न बरती गई तो यह दुख का कारण भी बन सकती है।
आप अपने पार्टनर की वरीयता नहीं हैं

किसी भी रिलेशनशिप के सफल होने के लिए जरूरी है कि दोनों पार्टनर एक-दूसरे को पूरी वरीयता दें। अगर आपको ऐसा लगता है कि आप अपने पार्टनर की वरीयता नहीं हैं तो हो सकता है कि वह इस रिलेशनशिप को गंभीरता से नहीं ले रहा है। उससे मिलने पर अगर आपको लगे कि वह आपको नजरअंदाज कर रहा है तो यह साफ संकेत देता है कि आप एक गलत रिलेशनशिप में हैं, ऐसे में इस रिश्ते से दूर हो जाना ही बेहतर है।
किसी से आपका परिचय न करवाना

अगर आपका पार्टनर आपके साथ सीरियस रिलेशनशिप में है तो वह कुछ समय बाद आपका परिचय अपने दोस्तों और पेरेंट्स के साथ जरूर करवाएगा। लेकिन अगर लंबा समय गुजर जाने के बाद भी आपको यह अंदाजा नहीं है कि उसके दोस्त कौन हैं या उसके पेरेंट्स से मुलाकात नहीं हुई है तो संभव है कि वह आपमें अपना भावी जीवनसाथी नहीं देखता है। ऐसी रिलेशनशिप में आप समय बर्बाद करने के अलावा कुछ नहीं कर रही हैं।
आपके बीच अंतरंगता नहीं

रिलेशनशिप में अंतरंगता का होना भी जरूरी है। अगर इसकी कमी है तो समझ लीजिए कि आपकी रिलेशनशिप टूटने के कगार पर है। हाथ पकडऩा, गले लगना और एक-दूसरे को बांहों में भर लेना कुछ ऐसे टच हैं, जो आपके बीच अंतरंगता को जिंदा रखते हैं। अगर आप दोनों के बीच इसकी कमी है तो इस रिलेशनशिप से निकल जाना ही बेहतर होगा।
किसी और के साथ खुश

अगर आप अपने पार्टनर की बजाय किसी दूसरे व्यक्ति के साथ बातचीत करके और साथ रहके खुशी महसूस करती हैं तो संकेत देता है कि आप गलत रिलेशनशिप में हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि आप दोनों के बीच एक ‘कम्यूनिकेशन ब्रेकडाउन’ है।
पार्टनर धोखा देता है

अगर आप एक ऐसे व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप हैं, जो आपको एक बार नहीं, बल्कि बार-बार धोखा देता है तो यह साफ संकेत है कि आपको इस रिलेशनशिप को छोड़ देना चाहिए।

Home / Relationship / संकेतों से समझें आप सही रिलेशनशिप में हैं या गलत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो