scriptब्रेकअप या तलाक बन सकता है आपके जिंदगी की नई शुरूआत | Breakup or divorce can be the new start you need | Patrika News
रिलेशनशिप

ब्रेकअप या तलाक बन सकता है आपके जिंदगी की नई शुरूआत

किसी भी रिश्ते के टूटने के बाद जिंदगी में एक खालीपन तो आ ही जाता है । पर क्या आपने यह देखा है की यही चीज आपके लिए कितने सारे नए रास्ते । नई उम्मीद लेकर आती है।

नई दिल्लीSep 21, 2021 / 05:29 pm

Divya Kashyap

relation3.jpg
नई दिल्ली। कहता हैं रिश्ता दिल से बनता है तो जब टूटता है , तो सबसे ज्यादा चोट भी दिल पर ही लगती है। पर हर सिक्के के दो पहलू होते है। जब कोई चीज़ खत्म होती है तो दूसरा कुछ नया सुरु भी होता है । तलाक या ब्रेकअप भी आपको आपकी एक नई जिंदगी की ओर ले जाता है । अपने तरीके से अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने में आपको खुद ही अपनी सहायता करनी होगी ।
आज के इस आर्टिकल में हम सिक्के के दूसरे पहलू को देखेंगे की कैसे ब्रेकअप या तलाक बन सकता है आपकी जिंदगी के लिए नई शुरूआत।
alone_happy_2.jpg
करें अपने ऊपर काम
क्योंकि अब आपके पास काफी सारा खाली समय होगा । तो इस समय में कोई गलत या नेगेटिव थॉट को अपने मन में न लाकर आप अपनी जिंदगी के बेहतरी के लिए काम करना शुरू करें ।वक्त को पूरी तरह अपने आप को दें।

अपने शौक पूरे करें
कई सारी ऐसी चीजें होती है । जो किसी रिश्ते में बंधने के बाद हम नहीं कर पाते ।अब आप हर बंधन से आजाद हैं ।तो अपने सारे शौक को पूरा करें और अपनी जिंदगी को अपने शर्त पर जिए।
बने फाइनेंसियल स्ट्रांग
आप इस वक्त में अपने आप को फाइनेंशली और स्ट्रांग बना सकते हैं। यदि आप फाइनेंसियल ग्रो करेंगे तो आपका आत्मविश्वास भी दोगुनी तेजी से ग्रो करेगा।


रिश्ते के नेगेटिविटी को छोड़कर उसकी पॉजिटिविटी को लेकर आगे बढ़े
चाहे रिश्ता कैसा भी रहा हो पर आप दोनों ने मिलकर उसे कुछ समय तक निभाया था। ऐसे में कई सारी यादें बनती हैं । तो जरूरत है कि आप अच्छी यादों को संजो कर रखें ।और उन्हें कड़वाहट बनाकर दिल में ना पाले। नफरत आपको भी अंदर ही अंदर खाएगी। दिल खोलकर नए सिरे से नई जिंदगी की शुरुआत करें।

Home / Relationship / ब्रेकअप या तलाक बन सकता है आपके जिंदगी की नई शुरूआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो