scriptChocolate Day : उन्हें दें यह टेस्टी ताज महल | Chocolate Day Special : Gift her Taj Mahal Chocolate | Patrika News
रिलेशनशिप

Chocolate Day : उन्हें दें यह टेस्टी ताज महल

वैलेंटाइन वीक शुरु हो चुका है। आज इस वीक का खास दिन यानी चॉकलेट-डे है।

Feb 09, 2018 / 10:05 am

अमनप्रीत कौर

chocolate taj mahal

chocolate taj mahal

एक शाहजहां था, जिसने मुमताज के लिए ताजमहल बनाया था, आप प्यार में ताज महल चाहे न बना सकें, लेकिन चॉकलेट का ताज महल जरूर उन्हें खिला सकते हैं। जी हां अब यह संभव है। आप चाहें तो चॉकलेट मोल्ड की मदद से इसे खुद घर में भी बना सकते हैं, वहीं यह बाजार में भी उपलब्ध है। वैलेंटाइन वीक शुरु हो चुका है। आज इस वीक का खास दिन यानी चॉकलेट-डे है। खास इसलिए भी है क्योंकि मार्केट में चॉकलेट की कई वैरायटी अवलेबल हैं। इस दिन को सेलिबे्रट करने के लिए खास चॉकलेट आइटम्स गिफ्ट करें ताकि यह दिन यादगार बन सके। पत्रिका प्लस से खास बातचीत में शेफ निधी जोशी ने बताया कि इन दिनों होममेड चॉकलेट आइटम्स का ट्रेंड बढ़ा है। चॉकलेट से बने आइटम्स को घर में अलग-अलग शेप में तैयार किया जा रहा है।
चॉकलेट ताजमहल
इसे वाइट और डार्क दोनों तरह की चॉकलेट से बनाया जा सकता है। खास बात है कि इसे शेप देते समय विशेष सावधानी बरतें। अपने हाथों से बना ताजमहल चॉकलेट उन्हें खिलाएं आपके दिल की बात जरूर उनके दिल तक पहुंचेगी।
चॉकलेट बुके
इसे भी घर में आसानी से बनाया जा सकता है। इसमें आर्टिफिशियल पत्तियों के साथ चॉकलेट बॉल का प्रयोग किया जाता है। इसे पत्तियों पर लपेटकर फ्लॉवर की तरह प्रयोग किया जाता है। वैसे अगर आप खुद से इतनी मेहनत न कर सकें तो आप बाजार से ऑर्डर देकर अपनी पसंद का चॉकलेट बुके भी बनवा सकते हैं।
चॉकलेट टैडी
इसके लिए मार्केट में मौजूद टैडी के आकार के सांचे अवेलेबल हैं। इनकी मदद से चॉकलेट टैडी बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा चॉकलेट को रोज का शेप भी दिया जा सकता है। यह काम बहुत ही आसान है और आसानी से आप घर में छोटे छोटे चॉकलेट टैडी बना कर गिफ्ट कर सकते हैं।
ये भी हैं डिमांड में

चॉकलेट हार्ट, चॉकलेट रोज, चॉकलेट टैडी, चॉकलेट बुके विद स्टिक्स भी डिमांड में हैं।

Home / Relationship / Chocolate Day : उन्हें दें यह टेस्टी ताज महल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो