scriptRelationship tips: अरेंज मैरेज में कैसे लाए प्यार का ट्विस्ट | How to transform arrange marriage into love | Patrika News
रिलेशनशिप

Relationship tips: अरेंज मैरेज में कैसे लाए प्यार का ट्विस्ट

यदि आप भी अरेंज मैरेज में लव मैरेज जैसा प्यार लाना चाहते हैं । तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी हैं। इन कुछ टिप्स को अपनाकर आप अपनी शादी को एक अलग मुकाम पर ले जा सकते हैं ।

नई दिल्लीSep 13, 2021 / 03:13 pm

Divya Kashyap

sadhi.jpg
नई दिल्ली। शादी जीवन भर का रिश्ता होता है। तो इसे निभाना भी सच्चाई के साथ ही चाहिए। चाहे अरेंज मैरेज हो या लव मैरेज शादी में प्यार जरूर होना चाहिए। तो यदि आपकी भी अरेंज मैरेज हुई है और आपको अपनी शादी में लव मैरेज का ट्विस्ट चाहिए तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। लव मैरेज में पार्टनर एक दूसरे को पहले से जानते हैं। पर इसके बिपरीत अरेंज मैरेज में ऐसा नहीं होता तो जरूरी है की अरेंज मैरेज में भी आप अपने पार्टनर को जानने की कोशिश करें । और बिल्कुल दोस्त की तरह एक दूसरे को समझे। दोस्ती हर रिश्ते की शुरुआत होती है। इसके लिए आपको पति पत्नी बनने से पहले एक अच्छा दोस्त बनना जरूरी है।
नीचे कुछ टिप्स दिए गए हैं। जिन्हें अपनाकर आप अपनी अरेंज मैरेज में लव मैरिज को भी लव में बदल सकते है।
sadhi_23.jpg
बात चीत है जरूरी

एक दूसरे से बात चीत करें । और साथ समय बिताए
बात करने के अलावा एक दूसरे की आदतों, पसंद, नापसंद और शौक के बारे में जानना भी जरूरी है। इससे आप उनके बारे में सभी वो जानकारी ले पाएंगे, जो आवश्यक है। साथ ही आप अपनी आदतें, पसंद और नापसंद उनके साथ साझा कर पाएंगे।
समय देना है जरूरी
लव मैरिज में आप पहले से एक-दूसरे से मिले होते हैं और एक-दूसरे को जानते है। लेकिन अरेंज मैरिज में आप दोनों ही एक-दूसरे के लिए अनजान होते हैं। अगर आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे रहे हैं तो ये काम और भी मुश्किल हो जाता है।
एक दूसरे की फिकर करें
एक दूसरे में दिलचस्पी दिखाएं। और एक दूसरे की फिक्र करें। हक जता कर कुछ चीजें शेयर करें। हो सकता है आपको बहुत सी नई चीजें सीखनी पड़ें, लेकिन इन सभी बातों को लेकर परेशान ना हों और शिकायतें करना शुरू ना कर दें। एक दुसरे के सबसे करीबी दोस्त बने।

Home / Relationship / Relationship tips: अरेंज मैरेज में कैसे लाए प्यार का ट्विस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो