scriptअब नए अंदाज में हनीमून मना रहे हैं कपल्स | Many moon is the new honeymoon trend | Patrika News
रिलेशनशिप

अब नए अंदाज में हनीमून मना रहे हैं कपल्स

बात जब हनीमून की आती है, तो हर कपल इसे खास और यादगार बनाना चाहता है

May 03, 2018 / 10:38 am

अमनप्रीत कौर

honeymoon

honeymoon

वक्त बदला है, वक्त के साथ साथ रिश्ते और उन्हें निभाने का अंदाज भी बदला है। अब शादी से पहले ही कपल्स अपने दिल की हर बात एक दूसरे को कह देते हैं। मसलन यह भी तय हो जाता है कि शादी के बाद हनीमून पर कब और कहां जाना है। हालांकि बात जब हनीमून की आती है, तो हर कपल इसे खास और यादगार बनाना चाहता है। शादी से पहले ही भावी पत्नी ने बातों-बातों में जाहिर कर दिया था कि वो शादी के बाद बर्फ से ढकी पहाडिय़ों के निकट कुछ दिन गुजारना चाहती है। उधर भावी पति किसी एडवेंचरस जगह पर समय बिताना चाहता था। जरूरी नहीं कि पति-पत्नी की पसंद एक हो। मेनी-मून ऐसे ही कपल की समस्या का एकमात्र हल है। जिसमें आप बारी-बारी अपनी मनपसंद जगहों पर हनीमून इंजॉय कर सकते हैं। इससे आपके पास अकेले में समय बिताने की लंबी-चौड़ी यादें और अनुभव दोनों होंगे। जिन्हें आप ताउम्र संजो कर रखेंगे।
राजन और रोहिनी की शादी फरवरी महीने में हुई थी। उन दिनों दफ्तर में काम का दवाब था। राजन बताते हैं- हम चाहते थे कि परिवार की जिम्मेदारी आने से पहले ज्यादा से ज्यादा जगह घूम लें। मगर इसके लिए दफ्तर से लंबी छु्ट्टी मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी। इसलिए हमने पारंपरिक हनीमून ट्रिप की जगह मेनी-मून को चुना। अब सब हमसे जानना चाहते थे कि मेनी-मून है क्या? दरअसल शादी के बाद हनीमून के लिए किसी एक जगह पर 8-10 दिन गुजारने की जगह आप शादी के पहले साल में काम से छोटी-छोटी छुट्टियां लेकर बहुत-सी जगहों पर घूमें। इस नए ट्रेंड को मेनी-मून कहते हैं।
ताकि दफ्तर का काम न हो पेंडिंग

रोमांस ट्रेवल स्टडी द नॉट के मुताबिक मेनी-मून कॅरियर के लिहाज से स्मार्ट कदम है। छोटी-छोटी छुट्टियां लेने से दफ्तर का काम पेंडिंग नहीं होगा। वेडिंग प्लानर बताते हैं- आज शादीशुदा जोड़ा नहीं चाहता कि एक ही समंदर के किनारे दस दिन बिताएं। वो चाहते हैं कि शादी के बाद का पहला साल अलग-अलग लोकेशन, स्वाद और कल्चर के साथ यादगार बनें। छोटे ट्रिप के साथ ज्यादा जगह घूमना आसान भी है और एडवेंचर्स भी।

Home / Relationship / अब नए अंदाज में हनीमून मना रहे हैं कपल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो