scriptआप भी रख सकती हैं कुछ उम्मीद | You can also expect | Patrika News
रिलेशनशिप

आप भी रख सकती हैं कुछ उम्मीद

चाहे रिश्ता पुराना हो या नया, शिष्टता के साथ-साथ और भी बहुत सी बातें हैं जिनकी उम्मीद आप रख सकती हैं

Mar 08, 2015 / 12:14 pm

प्रियंका चंदानी

किसी भी रिश्ते की शुरूआत करना किसी भी महिला के लिए बहुत बड़ी बात होती है। चहरे पर ग्लो, पेट में तितलियां, तेज चलती धड़कनों के अलावा बी कुछ और चिजें हैं जो हर महीला अपने प्यार से उम्मीद करती है। हर रिश्ता अलग होता है लेकिन कुछ बातें जो किसी भी रिश्ते में एक जैसी ही होती हैं, चाहे रिश्ता पुराना हो या नया। शिष्टता के साथ-साथ और भी बहुत सी बातें हैं जिनकी उम्मीद आप रख सकती हैं।

कॉम्प्लीमेंट
महिलाओं को तारीफ पसंद होती है जैसे सबको पसंद होती है। चाहे वह बाल हों, खाना बनाना हो या स्माइल हो, कभी कभी आपकी तारीफ होन चाहिए।

अच्छी तरह से ध्यान रखना
चाहे आप कितने ही लंबे समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हों लेकिन फिर भी यह जरूरी है कि वह आपको सही तरह से ट्रीट करे। इस बात को लाइटली नहीं लें। यदि आपका बोयफ्रेंड आप पर हाथ उठाता है, उंची आवाज में बात करता है या आपसे गलत व्यवहार करता है तो आप उसे तुरंत ही छोड़ दें।

पूरा ध्यान
हमेशा नहीं, क्योंकि उसके पास भी बहुत सारे काम है। लेकिन ध्यान रखें की वह आपकी भी सुनें जब आपको उसकी जरूरत है। आप उसके बंटे हुए ध्यान को एक्सेप्ट नहीं करें। क्योंकि फिर किसी रिलेशनशिप में रहने का कोई फआयदा नहीं है।

इमानदारी

हर रिश्ते में इमानदारी जरूरी है और आपके रिश्ते की नींव तो विश्वास और इमानदारी पर ही टिकी हुइ है। यदि आपको इसी टीज की कमी लग रही है तो ऎसे रिश्ते से कोइ फायदा नहीं है।

रिश्ते को ऑफिशियल बनाना
चाहे आप दोनों के रिश्ते को कितना भी वक्त क्युं ना हुआ हो लेकिन उसे सबको बताकर ऑफिशियल बनाने में कोई बुराइ नहीं है। और इसके बाद आपको उसकी जिंदगी में यह जगह मिलनी भी चाहिए।

प्रोत्साहन
हर महिला चाहती है कि उसका प्रेमी चाहे वह जो भी करे उसके लिए उसे प्रोत्साह दे। क्या यह ज्यादा अच्छा नहीं है कि आप उसके साथ रहें जो अपको प्रोत्साहित करता है ना की उसके साथ जो आपको बार-बार नीचे खिंचता है।

गिफ्ट

कभी-कभी दिये हुए तोहफे आपके चहरे पर मुस्कुराहट ला देते हैं। तोहफे हर किसी को पसंद होते हैं। और आपको भी यह मिलने ही चाहिएं।

फोन कॉल
मेसेज से बात करने से बहेतर है उससे बात करना। यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके लिए वक्त निकालेगा और आपको फोन भी करेगा।

हंसी-खुशी

अगर लड़का आपको हंसा नहीं सकता तो वह आपको जल्दी ही उसके लिए खो देगा जो आपको हंसा सकता है। पार्टनर आपको हंसाने और खुशी देने वाला होना चाहिए। वह आपके मन को बहलाए जब आपके साथ कुछ परेशानी है या आप किसी बात को लेकर परेशान हैं।

रेस्पेक्ट

चाहे आप दौनों कितने ही अलग क्युं नहीं हों लेकिन एक दूसरे का सम्मान करना तो बहुत जरूरी है। यदि वह आपका और आपके फैसलों का सम्मान नहीं करता तो वह आपके लायक नहीं।

Home / Relationship / आप भी रख सकती हैं कुछ उम्मीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो