scriptEnding date of corona virus date as planets and astrology says | ग्रहों की चाल ने बताई कोरोना की आखिरी तारीख! ज्योतिष के अनुसार इस दिन तक मिल जाएगा इलाज | Patrika News

ग्रहों की चाल ने बताई कोरोना की आखिरी तारीख! ज्योतिष के अनुसार इस दिन तक मिल जाएगा इलाज

रविवार यानि सूर्यदेव का दिन इस बीमारी के खात्में के लिए...

भोपाल

Updated: July 17, 2020 11:57:02 pm

कोरोना वायरस या COVID-19 से पिछले कई महीनों से पूरी दुनिया जूझ रही है। इसके चलते एक ओर जहां कई देशों की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। वहीं अब तक दुनिया को कोरोना corona से मुक्ति कब मिलेगी, इसके संबंध में कोई नहीं बता पा रहा है।

Ending date of corona virus date as planets and astrology says
Ending date of corona virus date as planets and astrology says

वहीं दूसरी ओर तमाम दावों के बीच अभी तक यह भी किसी को नहीं पता है कि इसका इलाज कब मिलेगा और कब इस बीमारी से मुक्ति relief from Corona virus मिल पाएगी। वहीं दूसरी ओर ज्योतिषीय आंकलन की बात करें तो ज्योतिष के जानकारों के अनुसार 26 अगस्त से पहले तक इसके निदान के लिए कोई न कोई दवा या टीका आने की पूरी संभावना है। इसके बाद महामारी के खात्मे की दिशा में दुनिया आगे बढ़ने लगेगी।

वहीं ज्योतिष के जानकार सुनील शर्मा के अनुसार यदि ग्रह नक्षत्रों की चाल की बात करें तो सितंबर relief from corona virus date अंत तक कोरोना लगभग पूरी तरह से कंट्रोल में आ जाएगा। वहीं इसके कंट्रोल में आने के लिए सबसे सटीक दिन जो दिख रहा है उसके अनुसार रविवार यानि सूर्यदेव के दिन 27 सितंबर इस बीमारी के खात्में के लिए सर्वाधिक उप्युक्त दिन दिख रहा है।

पंडित शर्मा के अनुसार ऐसा नहीं कि इस दिन के बाद कोरोना के केस सामने नहीं आएंगे, लेकिन वे एक्का दुक्का में ही होंगे। उनके अनुसार इस अप्रत्यक्ष बीमारी, जो दिखाई नहीं देती है, के मामले में जो बातें सामने आईं हैं,

उसके अनुसार इस बीमारी के आने से लेकर फैलाव तक पर मुख्य प्रभाव राहु (राहु के कारण फैली बीमारियों के संबंध में शास्त्रों में यहां तक कहा गया है कि इस तरह की बीमारी का इलाज जब भी राहु मंगल के नक्षत्र में जाता है, तब मिलता है) के अलावा केतु के साथ ही शनि व आर्द्रा जैसे नक्षत्रों का असर भी दिख रहा है। वहीं 19 दिसंबर 2019 को शनि भी अपने नक्षत्र को परिवर्तित करते हुए सूर्य के नक्षत्र में प्रवेश कर गए थे।

ऐसे में इसके ठीक बाद 26 दिसंबर 2019 को सूर्य का संबंध राहु से होने से यह बीमारी सामने आ गई। इसके पश्चात यह बीमारी यह बीमारी फरवरी 2020 के शुरुआती दिनों तक सीमित स्थानों पर ही अपना प्रभाव दिखा पा रही थी, लेकिन जैसे ही यहां केतु का केतु के नक्षत्र में ही प्रवेश हुआ, फिर केतु के हवा यानि फैलाने के प्रभाव के फलस्वरूप यह और बढ़ता ही गया।

ऐसे में अब बीमारी का प्रमुख दोषी ग्रह राहु परिवर्तन कर 23 सितंबर 2020 को वृश्चिक राशि यानि मंगल की राशि में आ जाएगा। वहीं 29 सितंबर को शनि मार्गी हो जांएगे। शनि के मार्गी होने पर पुन: आपके कार्यों में तेजी आनी शुरू हो जाएगी व पिछले समय से जो चीजें आपकी रुक (कोरोना के चलते) गई थीं, वे तेजी से आगे बढ़ती हुई दिखाई देंगी।

वहीं अर्थव्यवस्था के मामले में नवंबर खास करेंगा क्योंकि 20 नवंबर को गुरु दोबारा मकर राशि में आ जाएंगे, और उनके मकर में आते ही कई योजनाएं सफल होनी शुरू हो जाएंगी।

पंडित शर्मा के अनुसार कोरोना के तकरीबन चले जाने (27 सितंबर 2020) के बाद भी सतर्क रहना ही होगा, उसका कारण ये है कि इस वर्ष की शुरुआत में सुख स्थान में राहु विराजमान रहा। ऐसे में यहां पर राहु का होना आपको थोड़ा भ्रमित भी कर सकता है, ऐसे में किसी भी समस्या से बचने को लेकर आपको सतर्क रहना होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.