scriptनहाने के बाद रोज करें भगवान शिव के इस मंत्र का जाप, नहीं आएगी जीवन में कोई समस्या | no problem will come in life after chanting this mantra of Lord Shiva | Patrika News
विविध भारत

नहाने के बाद रोज करें भगवान शिव के इस मंत्र का जाप, नहीं आएगी जीवन में कोई समस्या

इस मंत्र से जिंदगी में आने वाली सारी परेशानियों का निवारण हो जाता है…

नई दिल्लीMar 13, 2018 / 12:58 pm

Ravi Gupta

health issues,death,Life,Lord Shiva,shastra pooja,chanting,chanting mantras,
नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि उसका दिन अच्छा जाए। इसलिए तो इंसान सुबह-सुबह हर रोज भगवान का नाम लेता है। लेकिन आपको पता है कि कुछ मंत्र ऐसे हैं जिनका जप अगर आप करें, तो आपका सिर्फ दिन ही अच्छा नहीं बल्कि आप की जिंदगी संवर जाएगी। देवो के देव महादेव यानि भगवान शिव के बारे में शास्त्रों में भी कहा गया है कि भगवान शिव के जाप से जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाती है।
health issues,death,Life,Lord Shiva,shastra pooja,chanting,chanting mantras,
 

महामृत्युंजय मंत्र वो मंत्र है जिसके जाप से जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। वह इसलिए क्योंकि ऐसा कहते हैं कि इस मंत्र के जरिए जीवन सुरक्षित रहता है। यानि अकाल मृत्यु का कोई भय नहीं होता। यही नहीं इससे इंसान की उम्र भी बढ़ती है। यही नहीं इस महामृत्युंजय मंत्र के जाप कई रोगों से भी मुक्ति दिलाता है। ऐसा कहते हैं कि ये मंत्र बड़ी से बड़ी बीमारी को दूर भगाने का शस्त्र है। इस मंत्र का जाप करने से त्वचा के अंदर एक आकर्षण पैदा होता है, जिससे इंसान की सेहत अच्छी रहती है। यही नहीं इस मंत्र का जाप इतना प्रभावशाली है कि इससे इंसान के जीवन में धन-दौलत और वैभव में कोई कमी नहीं रहती। समाज में आपका रूतबा बढ़ाता है और निसंतानों को संतान की प्राप्ति होती है। मंत्र का जाप नहाने के बाद पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके करना चाहिए।
health issues,death,Life,Lord Shiva,shastra pooja,chanting,chanting mantras,

शिवपुराण में कई सारे मंत्रों के बारे में बताया गया है। इन मंत्रों का जाप करके इंसान अपने जीवन को और भी बेहतर बना सकता है। कहते हैं कि हर दिन मंत्रों का जाप करने से धन, वैभव व ऐश्वर्य जैसी सभी चीजें पूरी तो होती ही हैं। साथ में कुंडली के दोष जैसे नाड़ी दोष, मांगलिक दोष, कालसर्प दोष, बुरी नजर दोष, वैवाहिक जीवन की समस्याएं, दुःस्वप्न, संतान बाधा और रोग जैसी कई समस्याएं ठीक होती हैं।

Home / Miscellenous India / नहाने के बाद रोज करें भगवान शिव के इस मंत्र का जाप, नहीं आएगी जीवन में कोई समस्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो