scriptजब पति-पत्नी के बीच आ जाए दूरियाँ तो आजमाएं ये वास्तु उपाय…खुशहाल हो जाएगी जिंदगी | vastu tips for husband wife relationship problems solutions | Patrika News
धर्म और अध्यात्म

जब पति-पत्नी के बीच आ जाए दूरियाँ तो आजमाएं ये वास्तु उपाय…खुशहाल हो जाएगी जिंदगी

कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि आज वही पति पत्नी एक ही घर में रिश्तों की बेड़ियों में जकड़े हुए हैं

Nov 09, 2017 / 03:31 pm

राहुल

vastu tips
शादी से पहले लगता है कि पति-पत्नी की पसंद एक-दूसरे से बहुत मिलती-जुलती है। लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि आज वही पति पत्नी एक ही घर में रिश्तों की बेड़ियों में जकड़े हुए हैं। लेकिन उम्मीद मत छोड़िए, रिश्तों को सुधारना मुमकिन है। सबसे पहले जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है?
रोज़मर्रा के काम-काज, बच्चों की परवरिश और ससुरालवालों के साथ रिश्ता निभाते-निभाते, मानो शादी की खुशियाँ फीकी सी पड़ जाती हैं। इसके अलावा, अचानक उठनेवाली परेशानियाँ जैसे आर्थिक तंगी या परिवार में किसी बीमार की देखभाल करना भी शादी के रिश्ते में तनाव पैदा कर सकता है। इस तरह के कई अन्य कारण होते हैं जब पति-पत्नी के बीच विवाद उत्पन्न हो जाते हैं। इन्हीं कारणों में एक कारण है ग्रहों का ख़राब होना और वास्तुदोष जो किसी अच्छे और खुशहाल परिवार को भी बर्बाद कर सकते हैं।
ऐसे करें उपाय-
अगर पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव बना हुआ है तो हो सकता है कि इसके पीछे आप दोनों की नहीं बल्कि आपके घर का वास्तुदोष भी हो। वास्तु के हिसाब से घर में रखी गई हर चीज आप पर साकारात्मक और नाकारात्मक प्रभाव डालती है, इसलिए अगर आप वास्तु के कुछ उपाय अपनाएं तो पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।
ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा घट रहा है तो अपने बेडरूम में दो सुंदर गमले रखें, इससे आपका वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। अपने कमरे को हमेशा सजाकर रखें, यहां गंदगी ना होने दें। प्यार बढ़ाने के लिए सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स का प्रयोग करें। बेडरूम में प्रकाश व्यवस्था ऐसी होना चाहिए जिससे कि पलंग पर सीधा प्रकाश न पड़े। प्रकाश पीछे या बांई ओर से आना चाहिए। ज्योतिषाचार्य इस तरह की कुछ और जानकारियां दे सकते हैं जिनकी मदद से आप अपने ग्रह और वास्तु दोष दूर कर अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें-
World Famous ASTROLOGER Baba Khan Bengali ji
MB No. +91-9878936001 +91-9855845273

Home / Astrology and Spirituality / Religion and Spirituality / जब पति-पत्नी के बीच आ जाए दूरियाँ तो आजमाएं ये वास्तु उपाय…खुशहाल हो जाएगी जिंदगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो