scriptAstro Tips: Do These Astrological Remedies On Friday To Get Money | ज्योतिष शास्त्र: मां लक्ष्मी की पाना चाहते हैं कृपा तो शुक्रवार के दिन आजमा सकते हैं ये उपाय | Patrika News

ज्योतिष शास्त्र: मां लक्ष्मी की पाना चाहते हैं कृपा तो शुक्रवार के दिन आजमा सकते हैं ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र: शुक्रवार के दिन एक लोहे के लोटे में घी, शक्कर, पानी और दूध डालकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे खड़े होकर उसकी जड़ में लोटे के जल को अर्पित कर दें।

नई दिल्ली

Updated: March 31, 2022 10:56:33 am

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति शुक्रवार के दिन सच्चे मन से मां लक्ष्मी को पूजता है उसे दुनिया के सभी सुख प्राप्त होते हैं। मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से घर के कलह-क्लेशों से छुटकारा मिलने के साथ ही व्यक्ति को हर कार्य क्षेत्र में भरपूर धन और यश मिलता है। तो आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन किन आसान उपायों को आजमाकर मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं...

ज्योतिष शास्त्र, धन प्राप्ति के उपाय, शुक्रवार धन लाभ उपाय, सुख-समृद्धि, व्यापार-नौकरी, friday astro tips for money, friday astrology, goddess lakshmi, jyotish shastra for money,
ज्योतिष शास्त्र: मां लक्ष्मी की पाना चाहते हैं कृपा तो शुक्रवार के दिन आजमा सकते हैं ये उपाय

1. शुक्रवार के दिन एक लोहे के लोटे में घी, शक्कर, पानी और दूध डालकर किसी पीपल के पेड़ के नीचे खड़े होकर उसकी जड़ में लोटे के जल को अर्पित कर दें। इससे आपके घर में सदा सुख-शांति बनी रहेगी।

2. अगर आपको बार बार पैसों का नुकसान झेलना पड़ रहा है तो इसके लिए आप शुक्रवार को घर के मुख्य द्वार पर थोड़ा से गुलाल छिड़क कर उस स्थान पर दो मुखी घी का दीपक जलाएं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर होती है।

3. जो लोग हर शुक्रवार की सुबह स्नान आदि करके और शुद्ध वस्त्र धारण करके श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करते हैं। उनको कभी धन की कमी नहीं होती। साथ ही समाज में भी उनका मान-सम्मान बना रहता है।

4. अगर आप अपने घर और व्यापार पर सदा लक्ष्मी माता की कृपा बनाए रखना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में कमल का पुष्प, मखाना, शंख और बताशा चढ़ाना बहुत फलदायी माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी बहुत जल्दी प्रसन्न होकर आपको सुख सम्पन्नता का आशीर्वाद देती हैं।

5. अगर आप किसी कार्य में सफलता पान चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन सुबह स्नान आदि से निर्वृत्त होकर सफेद वस्त्र पहनें। उसके बाद घर के मंदिर में मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर के सामने आसान बिछाकर श्री सूक्त का पाठ करें। और इसके बाद मां लक्ष्मी को प्रिय कमल का फूल अर्पित करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.