scriptबारिश के पानी के इन उपायों से करें देवी-देवताओं को प्रसन्न, आरोग्य-सौभाग्य प्राप्ति की है मान्यता | astrology remedies of rain water for money gain and business growth | Patrika News
धर्म

बारिश के पानी के इन उपायों से करें देवी-देवताओं को प्रसन्न, आरोग्य-सौभाग्य प्राप्ति की है मान्यता

Rain Water Remedies: वर्षा ऋतु का आगमन हो चुका है। बारिश की बूंदें वातावरण में एक नई उमंग का प्रतीक मानी जाती हैं। वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार बारिश के पानी के इन उपायों से जीवन में सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

Jul 03, 2022 / 09:40 am

Tanya Paliwal

rain water remedies, barish ke pani ke upay, astrology remedies for money, astrology tips for good health, maa lakshmi ko prasann karne ke upay, bhagwan shiv ko prasann karne ke upay, astro tips for business growth, बारिश के उपाय, ज्योतिष शास्त्र, धन प्राप्ति के उपाय

बारिश के पानी के इन उपायों से करें देवी-देवताओं को प्रसन्न, आरोग्य-सौभाग्य प्राप्ति की है मान्यता

Barish Ke Upay: बारिश के मौसम का आगमन हो चुका है। वर्षा ऋतु आते ही वातावरण में एक नहीं ऊर्जा और उमंग आ जाती है। बारिश न केवल गर्मी से राहत दिलाती है बल्कि कई फसलों के लिए भी बारिश का पानी जरूरी होता है। वहीं वास्तु शास्त्र जिसका संबंध आपके आसपास मौजूद चीजों और प्रकृति से होता है, उसमें भी बारिश के पानी को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। तो आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार बारिश के पानी के वे उपाय जिनसे सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है…

आर्थिक तंगी से मुक्ति के लिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर के उत्तर-पूर्वी कोने या उत्तर दिशा में एक मिट्टी के घड़े में बारिश का पानी भरकर रख दें। मान्यता है कि इससे आर्थिक समस्याएं दूर होने के साथ ही आय के नए स्रोत मिलने लगते हैं।

बेहतर स्वास्थ्य के लिए
वास्तु शास्त्र के जानकारों के मुताबिक बारिश के पानी से भगवान शिव का अभिषेक करने से लंबे समय से चल रही बीमारी से निजात मिलती है।

व्यापार में बरकत के लिए
व्यापार में लगातार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो एक पीतल के बर्तन में बारिश का पानी भरकर इस पानी से एकादशी के दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी माता का अभिषेक करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से आपके अपने कारोबार में नुकसान की संभावनाएं कम होती हैं और तरक्की के नए अवसर प्राप्त होने लगते हैं।

धन प्राप्ति के लिए
वास्तु शास्त्र के मुताबिक एक कटोरी में बारिश का पानी भरकर इसे धूप में रख दें और फिर भगवान का नाम लेते हुए इस पानी से आम के पत्तों पर छिड़काव कर दें। मान्यता है कि इस उपाय से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर जीवन में सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

शुक्र यंत्र से होती है वैवाहिक और भौतिक सुखों में वृद्धि, जानिए कैसे करें स्थापित

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / बारिश के पानी के इन उपायों से करें देवी-देवताओं को प्रसन्न, आरोग्य-सौभाग्य प्राप्ति की है मान्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो