scriptआमजन को साइक्लिंग के जरिए दे रहे सेहतमंद रहने का संदेश, किया मिजोरम से जयपुर तक सफर तय | Giving the message of staying healthy to the common people through cycling, travelled from Mizoram to Jaipur | Patrika News
धर्म

आमजन को साइक्लिंग के जरिए दे रहे सेहतमंद रहने का संदेश, किया मिजोरम से जयपुर तक सफर तय

वनलालामजुआला ने बताया कि कुल यात्रा 16 हजार 300 किलोमीटर की है। अब तक 9900 किलोमीटर की दूरी तय कर चुका हैं। अब जयपुर से दिल्ली और फिर नॉर्थ इंडिया का टूर करेंगेे।

जयपुरJun 05, 2024 / 04:51 pm

Siddharth Rai

साइक्लिंग के जरिए आमजन को सेहतमंद रहने और पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य के लिए मिजोरम के 35 वर्षीय वनलालामजुआला वर्ते ने मिजोरम से जयपुर तक का सफर साइकिल से तय किया है। उन्होंने बताया कि मिजोरम राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के तहत अखिल भारतीय साइकिल यात्रा पर वे रवाना हुए। 25 जनवरी से अपनी यात्रा को उन्होंने राइड को राइड टू क्लीन एयर नाम दिया। वनलालामजुआला ने बताया कि जगह—जगह लोगों को साइक्लिंग के फायदे बताए कि इससे शरीर ​कैसे फिट रह सकता है। उनकी यह यात्रा अगस्त में पूरी होगी। वे त्रिपुरा, मेघालय, असम, झारखंड, वेस्ट बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरला, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान के दौरे पर हैं।
वनलालामजुआला ने बताया कि कुल यात्रा 16 हजार 300 किलोमीटर की है। अब तक 9900 किलोमीटर की दूरी तय कर चुका हैं। अब जयपुर से दिल्ली और फिर नॉर्थ इंडिया का टूर करेंगेे। जयपुर पहुंचने से पहले टोंक रोड कौथुन गुंसी स्थित रामाज रिसोर्ट में ऑनर मोहित टेलर, महावीर जैन, बबलू खंडेलवाल ने राजस्थानी परम्परा से साफा माला तिलक लगाकर वनलालामजुआला का स्वागत किया। सीस्कीम, राजापार्क में भी स्वागत किया।
रोजाना 80 किलोमीटर की कर रहे दूरी
वनलालामजुआला ने शहरवासियों से अपील कि शहरवासी छोटी दूरी तय करने के लिए साइकिल का उपयोग करें। ताकि वायु प्रदूषण का ग्राफ न बढ़े। हर युवा को इसमें योगदान करने की जरूरत है। रोजाना 80 किलोमीटर की दूरी तय कर वे बीते साल 14 नवंबर को शादी के बाद रवाना हुए। यात्रा का खर्च लगभग 600 रुपए प्रतिदिन है। लेकिन रात को होटल में ठहरता हूं।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Religion News / आमजन को साइक्लिंग के जरिए दे रहे सेहतमंद रहने का संदेश, किया मिजोरम से जयपुर तक सफर तय

ट्रेंडिंग वीडियो